--Advertisement--

बुजुर्ग को अचानक आया हार्ट अटैक, पीठ पर लाद 2km तक चला ये पुलिसवाला

पुलिस की 'बेईमान' छवि को सुधारने में लगे कॉन्सटेबल ने शेयर की सब-इंस्पेक्टर की दिलेरी।

Danik Bhaskar | Jun 07, 2018, 01:17 PM IST

आगरा. यूपी से सटे उत्तराखंड स्थित गंगोत्री धाम में मध्य प्रदेश से आए एक यात्री के सीने में अचानक तेज दर्द उठा। तीर्थ यात्रा के बीच में इलाज मिल पाना मुश्किल था। ऐसे में मौके पर तैनात सब-इंस्पेक्टर ने इंसानियत का परिचय देते हुए उस बुजुर्ग को अपनी पीठ पर लादा और लगभग दो किमी दूर स्थित हॉस्पिटल तक पहुंचाया। इलाज के दौरान पता चला कि बुजुर्ग को हार्ट अटैक आया था। अगर थोड़ी देर होती तो उसकी जान भी जा सकती थी। लेकिन सब-इंस्पेक्टर के प्रयास ने उन्हें बचा लिया।

पत्नी भी हैं सब-इंस्पेक्टर

- उत्तराखंड के टेहरी से ताल्लुक रखने वाले लोकेंद्र बहुगुना देहरादून में रहते हैं। वहीं के एसजीआरआर कॉलेज से उन्होंने साल 2000 में ग्रैजुएशन किया था।
- साल 2014 में इन्हें उत्तराखंड के गवर्नर ने सम्मानित भी किया था।
- इनकी पत्नी हेमा भी उत्तराखंड पुलिस में सब-इंस्पेक्टर हैं।

आगरा के कॉन्सटेबल ने शेयर किया लोकेंद्र का कारनामा

- पुलिस इंस्पेक्टर द्वारा किए दिल जीतने वाले कारनामे को आगरा में पोस्टेड कॉन्सटेबल सचिन कौशिक ने फेसबुक पर शेयर किया।
- मूलतः जनपद अलीगढ़ के क़स्बा गोरई के रहने वाले सचिन कौशिक फेसबुक के जरिए लोगों की नजरों में पुलिस की छवि सुधारने में लगे हैं। इसके लिए इन्होंने एक पूरा पेज डिजाइन किया है, जिस पर पुलिसवालों द्वारा किए अच्छे कामों को हाइलाइट किया जाता है।
- इनका मानना है कि, "पुलिसवाले भी उसी समाज से आते हैं, जिसमें सभी रहते हैं। तो फिर लोग पुलिस से इतनी नफरत क्यों करते हैं? यह बात सब जानते हैं कि पुलिसवाले हफ्ते के सातों दिन और 24 घंटे सेवा में तत्पर रहते हैं। रोड पर किसी को कोई भी प्रॉब्लम आए तो वो सबसे पहले 100 नंबर पर पुलिस से हेल्प मांगता है। फिर उन्हें विलेन क्यों माना जाता है। पब्लिक को पुलिस के प्रति ज्यादा संवेदनशील होने की जरूरत है।"