Hindi News »Uttar Pradesh »Agra» Tajmahal Illars Hailstorm In Agra

आगरा में आंधी-तूफान के कारण 12 लोगों की मौत, ताजमहल के दक्षिणी गेट की मीनार भी गिरी

थाना अछनेरा में मकान गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई और 4 लोग घायल हो गए।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Apr 12, 2018, 11:51 AM IST

  • आगरा में आंधी-तूफान के कारण 12 लोगों की मौत, ताजमहल के दक्षिणी गेट की मीनार भी गिरी
    +1और स्लाइड देखें

    आगरा. बुधवार रात जिले में भीषण तूफान, बरसात और ओलो ने जनजीवन को अस्त व्यस्त कर दिया। तूफान के कारण अलग-अलग जगहों में 12 लोगों की मौत हो गई। वहीं, कई लोगों के घायल होने की सूचना भी है। तेज तूफान के कारण ताजमहल के दक्षिणी गेट की मीनार भी गिर गई। जिस वक्त मीनार गिरी उस वक्त वहां कोई मौजूद नहीं था।

    - थाना डोकी में दीवार गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 6 लोग घायल है। वहीं, थाना अछनेरा में मकान गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई और 4 लोग घायल हो गए। थाना ताजगंज में 2 की मौत और 2 लोग घायल हो गए। जानकारी के अनुसार 5 अन्य लोगों की मौत शहर के अन्य क्षेत्रों में हो गई।


    ताजमहल में भी दिखा असर

    -भयंकर तूफान और आंधी का असर ताजमहल पर भी देखने को मिला। ताजमहल के प्रवेशद्वार की दो मीनार गिर गईं। यहां रॉयल गेट के ऊपर लगा करीब 12 फुट ऊंचा पिलर टूटकर गिर पड़ा। दक्षिणी गेट के ऊपर लगा आठ फुट ऊंचा पिलर भी टूट गया। सरहिंदी बेगम (सहेली बुर्ज) के मकबरे की छत का गुलदस्ता नीचे आ गया। परिसर में कई पेड़ धराशायी हो गए हैं। विश्वदाय स्मारक ताजमहल को बड़ा नुकसान पहुंचा है।
    - इसके साथ भीमनगरी का मंच भी गिर गया। शाहगंज में मस्जिद की मीनार भी गिरी है। प्रेम की अमर निशानी ताजमहल के दो गेटों की मीनारें गिरने के साथ मुख्य स्मारक को भी नुकसान पहुंचा है। तेज हवा रुकने के बाद ही यहां भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने सुबह ही नुकसान की फोटोग्राफी कराई है।


    अस्त-व्यस्त हुआ जीवन
    - तेज तूफान और बारिश के कारण भूसे से भरा ट्रैक्टर सड़क पर पलट दिया। वहीं, कई पेड़ टूट कर सड़कों पर गिर गए जिस कारण होर्डिंग हवा में उड़ गई। सड़क पर चलते राहगीरों ने किसी तरह सिर छिपा कर अपनी जान बचाई। - बिजली घर चौराहे के आसपास पानी भर गया था। एक मुसाफिर ने बताया कि तूफान के कारण कई पेड़ गिर गए हैं और यहां तीन चार गाड़ियां भी दब गई हैं। यहां लोग पेड़ों के नीचे और ऊपर से होकर निकल रहे थे।

  • आगरा में आंधी-तूफान के कारण 12 लोगों की मौत, ताजमहल के दक्षिणी गेट की मीनार भी गिरी
    +1और स्लाइड देखें
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Agra News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Tajmahal Illars Hailstorm In Agra
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Agra

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×