--Advertisement--

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय / मुठभेड़ में ढेर आतंकी वानी के समर्थन में शोक सभा, तीन कश्मीरी छात्र निलंबित



प्रतीकात्मक इमेज प्रतीकात्मक इमेज
X
प्रतीकात्मक इमेजप्रतीकात्मक इमेज
  • वानी को सेना ने जम्मू-कश्मीर में दो अन्य आतंकियों के साथ मुठभेड़ में किया था ढेर
  • पहले वानी अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का रिसर्च स्कॉलर था, पढ़ाई छोड़ आतंकी बना
  • मामले में विश्वविद्यालय ने चार अन्य छात्रों को कारण बताओ नोटिस जारी किया

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2018, 02:38 PM IST

अलीगढ़. मुठभेड़ में ढेर आतंकी बशीर वानी के समर्थन में शोक सभा करने के आरोप में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने तीन कश्मीरी छात्रों को निलंबित कर दिया। आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर मन्नान बशीर वानी को बुधवार को जम्मू-कश्मीर में सेना ने दो अन्य आतंकियों के साथ एक मुठभेढ़ में मार गिराया था।

 

आतंकी मन्नान वानी अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का रिसर्च स्कॉलर था। वह पढ़ाई छोड़कर आतंकी संगठन में शामिल हो गया था। मुठभेड़ में वानी की मौत की सूचना के बाद विश्वविद्यालय में करीब डेढ़ दर्जन छात्र एक जगह एकत्रित होकर जनाजे की नमाज पढ़ने की कोशिश कर रहे थे। विश्वविद्यालय के रजिस्टार अब्दुल हमीद ने बताया कि कुछ छात्र थे, जो अन्य छात्रों को गुमराह कर एकत्रित करने की कोशिश कर रहे थे। 

 

उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन को सूचना मिलते ही छात्रों को गुमराह करने वाले तीन छात्रों को निलंबित कर दिया। मामले में चार छात्रों को नोटिस भी दी गई है। वहीं, जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि आतंकी वानी के लिए विश्वविद्यालय में जनाजे की कोई नमाज नहीं हुई है और न होगी। कुछ छात्रों ने मीटिंग की थी, उनको प्रॉक्टोरियल टीम ने वहां से हटा दिया। 

 

 

--Advertisement--
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..