--Advertisement--

ताजमहल देखने आए दो विदेशी सैलानियों पर बंदरों ने किया हमला, फ्रांस के हैं टूरिस्ट

ताजमहल के अंदर ही विदेशी सैलानियों को उपचार मुहैया कराया गया।

Danik Bhaskar | May 22, 2018, 12:13 PM IST
बंदरों के हमले में दो सैलानी घायल हो गए। बंदरों के हमले में दो सैलानी घायल हो गए।

आगरा. ताजमहल देखने आए दो विदेशी सैलानियों पर मंगलवार को बंदरों ने हमला कर दिया। बंदरों के हमले से विदेशी पर्यटक इधर-उधर भागने लगे। विदेशी सैलानियों को भागता देख ताज की सुरक्षा में लगे एएसआई अधिकारियों और सीआईएसएफ कर्मियों में हडकंप मच गया। सुरक्षाकर्मी तुरंत मौके पर पहुंचे और बंदरों को वहां से भगाया। लेकिन तब तक बंदरों ने दो विदेशी सैलानियों को काट दिया।

- बंदरों ने विदेशी सैलानियों के पैर को काट लिया और उनके पैर से खून निकलने लगा। बंदरों के हमले में फ्रांस की एक महिला और एक पुरुष विदेशी पर्यटक घायल हुए हैं।
- मौके पर पहुंचे एएसआई और सीआईएसएफ के अधिकारियों ने तुरंत सैलानियों को ताजमहल के अंदर ही उपचार मुहैया कराया और सैलानियों की सुरक्षा को लेकर सतर्क भी नजर आए। घायल हुए पर्यटक तो कुछ भी बोलने को तैयार नहीं थे। इन सैलानियों के लिए आगरा का ताजमहल भ्रमण का अनुभव कुछ ठीक नहीं रहा।
- इस घटना के बाद से एएसआई ने बंदरों को तितर-बितर करने की व्यवस्थाएं कर दी थी। अभी तक तो खूंखार बंदर शहरवासियों को अलग-अलग स्थानों पर अपना निशाना बनाते रहे लेकिन ताजमहल के अंदर विदेशी पर्यटक पर हुए बंदरों के हमले ने सुरक्षा व्यवस्था पर एक सवालिया निशान जरूर लगा दिया है।

टूरिस्टों का ताजमहल में हीइलाज किया गया। टूरिस्टों का ताजमहल में हीइलाज किया गया।