उप्र / मॉब लिंचिंग के घटना के विरोध में आगरा में बवाल, पुलिस ने लाठीचार्ज कर संभाली स्थिति



X

  • समुदाय विशेष के लोगों ने जबरन दुकानें बंद कराने की कोशिश की तो शुरू हुआ पथराव
  • पुलिस ने लाठीचार्ज कर लोगों को किया तितर-बितर

Dainik Bhaskar

Jul 01, 2019, 06:17 PM IST

आगरा. झारखंड के तबरेज अंसारी की मॉब लिंचिंग में हुई हत्या के विरोध में सोमवार को आगरा में जमकर बवाल हुआ। मॉब लिंचिंग के विरोध में एक विशेष समुदाय के लोगों ने जबरन कश्मीरी गेट बाजार व सदर भट्टी में दुकानें बंद कराने की कोशिश की तो दूसरे समुदाय के लोगों ने इसका विरोध किया। तभी वहां अराजक तत्वों ने पथराव कर दिया और भगदड़ मच गई। पुलिस ने पथराव कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज कर उन्हें तितर बितर किया। स्थिति तनाव पूर्ण है, मौके पर फोर्स मुस्तैद है। 

बिना अनुमति प्रदर्शन कर रहे थे लोग, एसपी बोले- होगी कठोर कार्रवाई

  1. मॉब लिंचिंग के विरोध में सोमवार को नारेबाजी करते हुए भारतीय मुस्लिम एक्शन कमेटी व भारतीय विकास परिषद के सदस्य जामा मस्जिद से पैदल मार्च करते हुए कलक्ट्रेट की ओर निकले। लेकिन पुलिस व जिला प्रशासन ने उन्हें सदर भट्टी चौराहे पर रोक लिया। एडीएम सिटी केपी सिंह व एसपी सिटी ने उनका ज्ञापन ले दिया। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि एक विशेष संप्रदाय के दो दर्जन युवक कश्मीरी गेट, मंटोला व ढाकरान चौराहे पर जबरन दुकान बंद करा रहे हैं। 

  2. ढाकरान चौराहे पर एक हलवाई ने दुकान बंद कराने का विरोध किया और युवकों पर गर्म पानी फेंक दिया। एक पान विक्रेता की दुकान बंद कराने की कोशिश की तो दुकानदार ने हंगामा व गालीगलौच कर रहे उपद्रवियों पर कांच की बोतल फेंक दीं। तभी वहां पथराव शुरू हो गया। सूचना पर कई थानों का पुलिस बल मौके पर आ गया। पुलिस ने उपद्रवियों को खदेड़ने के लिए हल्‍का बल प्रयोग करते हुए लाठीचार्ज किया। इसके बाद भीड़ तितर बितर हो गई। स्थिति अभी तनावपूर्ण बनी है। एडीएम सिटी केपी सिंह ने बताया कि इस प्रदर्शन की कोई पूर्व अनुमति नहीं ली गई थी।  

  3. एसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि, यह विवाद दुकानों को जबरदस्ती बंद कराने को लेकर हुआ। हालत बेकाबू हो गए लेकिन पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए हालात को संभाल लिया और भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। जिन लोगों ने भी उपद्रव किया है उन्हें चिन्हित कर कठोर कार्रवाई की जाएगी। 

     

  4. मेरठ की फिजां बिगाड़ने की हुई थी साजिश

    मॉब लिंचिंग की घटनाओं के विरोध में रविवार को मेरठ में बिना अनुमति निकाले जा रहे जुलूस के दौरान बवाल हो गया था। इंदिरा चौक पर लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पुलिस ने लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ा। इसके बाद हापुड़ अड्डे पर जाम लगा दिया गया। वहां एसएसपी खुद मौके पर पहुंचे और बमुश्किल हालात पर काबू पाया। युवा सेवा समिति के अध्यक्ष बदर अली, फैज-ए-आम के प्रबंधक विस्माउद्दीन समेत 50 लोग नामजद व 800 अज्ञात के खिलाफ पांच थानों में मुकदमा कायम किया गया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना