आगरा / किसान की साइकिल में लिपट गया 10 फीट लंबा अजगर, वनकर्मी नहीं आए तो ग्रामीणों ने खुद पकड़ा

साइकिल से लिपटा अजगर।
X

  • आगरा जिले के पिनाहट थाना इलाके का मामला
  • ग्रामीणों ने बोरे में बंदकर अजगर को वनकर्मियों को सौंपा

दैनिक भास्कर

Oct 14, 2019, 03:27 PM IST

आगरा. जनपद के थाना पिनाहट क्षेत्र के अर्जुनपुरा गांव में एक किसान के खेत में दस फिट लंबा अजगर निकल आया। वह खेत से निकलकर किसान की साइकिल से लिपट गया। ग्रामीणों ने वन विभाग की इसकी सूचना दी, लेकिन काफी देर तक जब कोई नहीं पहुंचा तो लोगों ने खुद अजगर को पकड़ लिया। इसके बाद पहुंची वन विभाग की टीम ने अजगर को अपनी सुपुर्दगी में लिया है। उसे चंबल के जंगलों में छोड़ा गया है। 

थाना पिनाहट क्षेत्र के गांव अर्जुनपुरा निवासी प्रहलाद सिंह सोमवार को अपने खेत पर बाजरे की फसल काट रहे थे। तभी उन्हें करीब दस फीट लंबा अजगर दिखा। इसके बाद तमाम लोग मौके पर एकत्रित हो गए। उन्होंने इसकी सूचना वन कर्मियों को दी। काफी देर तक वन कर्मियों के नहीं पहुंचने पर ग्रामीणों ने विशाल अजगर को रेस्क्यू कर खुद पकड़कर बोरे में बंद कर दिया। 

 

अजगर को देखने के लिए ग्रामीणों का तांता लग गया, ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे वन कर्मियों को ग्रामीणों ने बंद बोरे में अजगर को सौंप दिया, वन कर्मियों ने विशाल अजगर को चंबल के बीहड़ में छोड़ दिया,। पिनाहट क्षेत्र में पूर्व में भी कई गांव में अजगर निकल चुके हैं। जिन्हें वन विभाग द्वारा रेस्क्यू कर घने जंगलों में छोड़ा गया है।

DBApp

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना