फर्रूखाबाद / हाईस्कूल में सेकेंड टॉपर रहे छात्र को सीएम से मिला चेक बाउंस



टॉपर छात्र। टॉपर छात्र।
X
टॉपर छात्र।टॉपर छात्र।

  • बीते एक सितंबर को राजधानी में आयोजित किया था सम्मान समारोह
  • सीएम ने छात्रों को 21-21 हजार रुपए का चेक, टैबलेट, मेडल व सर्टिफिकेट देकर किया गया सम्मानित

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2019, 03:52 PM IST

फर्रुखाबाद. हाईस्कूल की परीक्षा में फर्रुखाबाद जिले में सेकेंड टॉपर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिला चेक बाउंस हो गया है। बीते एक सितंबर को लखनऊ में इंटरमीडिएट और हाईस्कूल के 11 मेधावियों को 21-21 हजार रुपए के चेक, टैबलेट, मेडल व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया था। बैंक ने चेक रद्द करने की वजह चेक जारीकर्ता का हस्ताक्षर उनके रिकॉर्ड में न होना बताया है। 

 

अंबेडकरनगर नरकसा निवासी तोताराम वर्मा के पुत्र प्रद्युम्न वर्मा ने हाईस्कूल में जिले में द्वितीय स्थान प्राप्त किया था। इसी तरह जिले में टॉप करने वाले इंटरमीडिएट के छह और हाईस्कूल के पांच मेधावियों को 1 सितंबर को लखनऊ में आयोजित होने वाले मेधावी छात्र समारोह में बुलाया गया था। प्रद्युम्न वर्मा ने बैंक ऑफ बड़ौदा की सेठ गली शाखा में चेक जमा की थी। जब पैसा प्रद्युम्न के खाते में नहीं आया तब उन्होंने नौ सितंबर को बैंक जाकर संपर्क किया, तो पता चला कि चेक बाउंस हो गया है।

 

इसके बाद छात्र को चेक बाउंस का पर्चा देकर डीआइओएस में कारण पता करने को कहा गया। प्रद्युम्न वर्मा ने बताया कि सीएम से चेक मिलने पर गर्व महसूस किया था। मगर, चेक जमा करने के दो दिन बाद पता चला कि चेक बाउंस हो गया है। जिससे थोड़ी निराशा हुई है। 

 

जिला विद्यालय निरीक्षक आदर्श कुमार त्रिपाठी ने बताया की चेक रिजेक्ट नहीं हुआ है। लेकिन बैंक के द्वारा सिग्नेचर में कुछ समस्या आई है। जल्द ही इसको बैंक को अवगत कराकर पूरे मामले को सुलझा लिया जाएगा। अगर बैंक में सिग्नेचर अपलोड नहीं है तो उसको जल्द ही अपलोड कराकर छात्र का भुगतान करा दिया जाएगा। 

 

DBApp


 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना