हाथरस / खाकी की करतूत: डेढ़ माह बाद लूट का आरोपी चढ़ा हत्थे तब पीड़ित की लिखी गई रिपोर्ट

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी। पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।
X
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

  • हाथरस जिले की चंदपा पुलिस का हैरान करने वाला मामला आया सामने
  • एसपी ने जांच शुरू कराई, कहा- आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा

दैनिक भास्कर

Jul 28, 2019, 02:25 PM IST

हाथरस. यहां पुलिस की एक हैरान करने वाली करतूत सामने आई है। डेढ़ माह पहले लूट की घटना का पीड़ित जब रिपोर्ट लिखवाने के लिए थाने पहुंचा तो उसे भगा दिया गया। अब पुलिस ने लूटकांड के आरोपी को पकड़ा और उसने जब अपना जुर्म कबूल कर लिया तो पुलिस द्वारा आनन फानन में रिपोर्ट भी लिख ली गई। इलाके में यह मामला चर्चा का विषय बन गया है।  

 

17 जून को हुई थी लूट

हाथरस जिले के चंदपा थाना इलाके का रहने वाला मुकुल बीते 17 जून को दिल्ली से अपने गांव लौट रहा था। तभी रास्ते में बाइक सवार बदमाशों ने उसके साथ लूट की घटना को अंजाम दे दिया और फरार हो गए। आरोप है कि, जब पीड़ित अपने साथ हुई लूट और मारपीट की घटना की रिपोर्ट लिखाने के लिए थाना चंदपा पहुंचा तो पुलिस ने रिपोर्ट लिखने से मना कर दिया। रात होने की वजह से युवक अपने घर नहीं जा सका और थाने में रुक गया। पुलिस ने उसके सोने के लिए का इंतजाम कराया। सुबह होते ही उसे यह कहकर घर भेज दिया कि, उसकी रिपोर्ट लिख ली गई है। 

 

रिपोर्ट की कॉपी लेने पहुंचे पीड़ित को भगाया

दो दिन बाद कॉपी लेने के लिए मुकुल थाने पहुंचा तो उसे पता चला कि, रिपोर्ट लिखी नहीं गई है। थाने के मुंशी ने उसे भगा दिया। शनिवार को हसायन पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़कर लूट व चोरी की घटना का खुलासा किया। इस खुलासे में मुकुल के साथ हुई लूट की घटना का भी विवरण है। आरोपी ने कबूल किया कि उसने 17 जून को चंदपा थाना इलाके में एक युवक से 1200 रुपए, बाइक व एक फोन लूटा था। 

 

दूसरे की पुलिस ने पकड़ा तो लिख ली गई रिपोर्ट

इस खुलासे की जानकारी होने पर चंदपा की पुलिस ने 2 दिन पहले चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया और उसी मुकदमें को लूट की घटना में तरमीम कर दिया। अब पुलिस के अधिकारी अपनी किरकिरी होने की वजह से मामले की लीपापोती में जुट गए हैं। एएसपी सिद्धार्थ वर्मा ने कहा कि, मामले की जांच कराई जा रही है। जो दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

 

DBApp

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना