बुजुर्ग की हत्या पर बवाल; ग्रामीणों ने चौकी में की तोड़फोड़, फोर्स के आने पर भाग निकले

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • मथुरा जिले में गोवर्धन थाना इलाके की घटना
  • एसएसपी शलभ माथुर ने कहा- बवालियों पर होगी कठोर कार्रवाई

मथुरा. गोवर्धन थाना इलाके में बुजुर्ग की हत्या से गुस्साए ग्रामीणों ने सोमवार रात राधाकुंड पुलिस चौकी पर जमकर बवाल मचाया। लोगों ने चौकी में रखी कुर्सियां, टेबल, पंखा और इंचार्ज की बुलेट को निशाना बनाते हुए तोड़फोड़ की। इसके बाद ट्रैक्टर-ट्राॅली पर सवार होकर मौके से फरार हो गए। एसएसपी शलभ माथुर ने अराजकतत्वों को चिन्हित कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उनका कहना है कि मृतक के परिजन घटना के वक्त थाने में थे, ऐसे में चौकी में तोड़फोड़ करने वाले कौन थे? इसकी जांच की जा रही है।

 

लावारिस हालत में मिला था शव

गोवर्धन थाना क्षेत्र में राधाकुंड-पाड़ल मार्ग पर सोमवार शाम को एक बुजुर्ग का शव खेत में पड़ा मिला। धारदार हथियार से वार कर उसकी हत्या की गई थी। हत्यारों ने उसकी आंखें भी निकाल लीं। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया और उसकी शिनाख्त हुकम सिंह (68) निवासी कुंजेरा के रूप में की। वह चरवाहा था। रोजाना की तरह सोमवार को भी वह मवेशियों को चराने घर से निकला था। पुलिस के अनुसार वृद्ध के शरीर पर धारदार हथियार से प्रहार के निशान मिले हैं। सिर, आंख, दोनों घुटने को किसी हथियार से काटा गया। 

 

ग्रामीणों ने पथराव कर चौकी का किया घेराव

पुलिस घटना की जांच कर रही थी। इसी बीच रात तकरीबन 10 बजे ग्रामीणों की भीड़ ने राधाकुंड पुलिस चौकी का घेराव किया। देखते ही देखते ग्रामीण पथराव करते हुए चौकी के अंदर घुस गए और तोड़फोड़ करने लगे। चौकी में मौजूद पुलिसकर्मी किसी तरह वहां से बचकर भागे। सूचना पर एसएसपी शलभ माथुर गोवर्धन थाना फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। इसके बाद ग्रामीण वहां से भाग गए। एसएसपी का कहना है कि बवाल करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं, परिजनों ने किसी से रंजिश होने से इंकार कर दिया है।