मथुरा / संतों के साथ होली के रंग में सराबोर नजर आए डिप्टी सीएम केशव; बोले- बृज रज का अपना महत्व

Dainik Bhaskar

Mar 10, 2019, 06:10 PM IST



up news mathura deputy cm maurya with saints said brij has its importance
X
up news mathura deputy cm maurya with saints said brij has its importance

  • रमणरेती धाम स्थित कर्ष्णि गुरु शरणानंद महाराज के आश्रम में दिव्य व भव्य होली महोत्सव का आयोजन
  • देश विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं पर टेसू के रंग भी बरसाए गए

मथुरा. महावन में रमणरेती धाम स्थित कर्ष्णि गुरु शरणानंद महाराज के आश्रम में दिव्य व भव्य होली महोत्सव का आयोजन किया गया। ठाकुर रमण बिहारी के आंगन में रसिया व होली गीतों के साथ गुलाल, अबीर और टेसू के रंग बरसे। देश विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं पर टेसू के रंग भी बरसाए गए। इस होली महोत्सव में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी शामिल हुए। सुबह पहले फूल की होली खेली गई। फिर गुलाल और इसके बाद केसरचंदन की होली का आयोजन किया गया। 

 

एक माह तक मनाई जाती है होली 
ब्रज में एक महीने तक होने वाली होली देश और दुनिया के लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। यही कारण है कि ब्रज की होली का आनंद लेने के लिए देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी लाखों श्रद्धालु होली से कई दिन पूर्व मथुरा आ गए हैं। श्रद्धालु ब्रज के मंदिरों में ठाकुरजी के श्री विग्रहों के साथ होली खेलने से लेकर बरसाना, नंदगांव की लठामार होली, दाऊजी का हुरंगा आदि विभिन्न आयोजनों में पूरी आस्था के साथ शामिल होंगे और त्योहार का आनंद उठाएंगे।

 

होली महोत्सव में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के अलावा अयोध्या राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास महाराज, जगद्गुरु रामानंदाचार्य विद्या भास्कर महाराज समेत कई साधु-संत मौजूद रहे। मंदिर परिसर में जमकर प्रेम रंग बरसा। 

 

दावा- 2014 से बड़ी होगी 2019 की जीत

होली खेलने के बाद मीडिया से मुखातिब हुए उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया कि, 2014 से बड़ी विजय प्राप्त करके भाजपा केंद्र में नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में सरकार बनाएगी। चुनाव के लिए भाजपा संगठन पूरी तरह तैयार है। उन्होंने काग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि काग्रेसियों ने जो भ्रष्टाचार किया है, उसका हिसाब जनता अवश्य ले लेगी। उन्होंने कहा कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले का हमारे जवानों ने बदला ले लिया है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि बृज में होली महोत्सव में भाग लेकर उन्हें आनन्द की अनुभूति हो रही है। बृज रज का अपना महत्व है। 

COMMENT