मथुरा / जिन्हें वंदे मातरम से परहेज, उन्हें भारत में रहने का अधिकार नहीं: केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी

ठाकुर जी के मंदिर में आरती उतारते केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी। ठाकुर जी के मंदिर में आरती उतारते केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी।
X
ठाकुर जी के मंदिर में आरती उतारते केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी।ठाकुर जी के मंदिर में आरती उतारते केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी।

  • प्रताप सारंगी मंगलवार को वृंदावन पहुंचे, ठाकुर जी की पूजा अर्चना की
  • बोले- अनुच्छेद 370 हटने से टुकड़े टुकड़े गैंग वालों को सबसे अधिक दुख

दैनिक भास्कर

Oct 01, 2019, 06:01 PM IST

मथुरा. केंद्रीय मंत्री प्रताप चंद्र सारंगी ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के विरोध को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है। कहा कि, संविधान में यह अनुच्छेद पीछे के दरवाजे से शामिल किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह ने इसे हटाकर 72 साल के बाद जम्मू कश्मीर के लोगों को अधिकार दिए हैं। इस फैसले का भाजपा विरोधी पार्टियों ने भी समर्थन किया, लेकिन कांग्रेस ने विरोध किया। ऐसे में जो लोग वंदे मातरम को स्वीकार नहीं कर सकते हैं, उन्हें भारत में रहने का अधिकार नहीं है। 

 

ये भी पढ़ें

Yeh bhi padhein

 

सारंगी ने कहा कि, करदाताओं के पैसे से मौज करने वालों, संसद पर हमला करने वालों, भारत तेरे टुकड़े होंगे, पाकिस्तान जिंदाबाद कहने वाले लोग इस फैसले से सबसे अधिक दुख हुआ है। कुछ लोग हैं जो इस फैसले को गलत साबित करने में लगे हैं। जबकि पूरी दुनिया में इसके लिए प्रशंसा हो रही है। 

 

दरअसल, केंद्रीय लघु एवं सूक्ष्म उद्योग मंत्री प्रताप चंद्र सारंगी मंगलवार को गोपीनाथ बाजार स्थित गौड़ीया मठ आश्रम में चल रहे उत्सव में शिरकत करने पहुंचे थे। जहां उन्होंने सर्वप्रथम ठाकुर जी की विशेष पूजा अर्चना कर आरती की। वहीं उन्होंने वेद मंत्रों के माध्यम से अपने उद्बोधन की शुरुआत करते हुए कहा कि ब्रज वृन्दावन आना उनके लिए स्वर्ग के समान जाने के बराबर हैं। कहा कि उनकी दिली इच्छा थी कि वृन्दावन जाकर कुछ दिन यहां का वास कर सके। लेकिन ठाकुर जी की विना इच्छा के कुछ भी संभव नही हैं। 

 

DBApp


 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना