आगरा / पत्नी मेलानिया संग ताज का दीदार करेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, 25 फरवरी को आ सकते हैं

अपनी पत्नी संग अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प- फाइल फोटो अपनी पत्नी संग अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प- फाइल फोटो
X
अपनी पत्नी संग अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प- फाइल फोटोअपनी पत्नी संग अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प- फाइल फोटो

  • एयरपोर्ट से लेकर ताज तक की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेकर जा चुकी हैं अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियां
  • उनके ठहरने का इंतजाम होटल अमर विलास में हुआ है, दौरे से पहले ही पहुंचेंगे अमेरिकी अधिकारी

Dainik Bhaskar

Feb 15, 2020, 02:09 PM IST

आगरा. भारत दौरे पर आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ताजमहल का दीदार करने आगरा आएंगे। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप मोहब्‍बत की निशानी के दीदार के लिए 25 फरवरी को ताजनगरी आ सकते हैं। यहां वे करीब दो घंटे रुकेंगे। इस दौरान वे ताज के भ्रमण के साथ ही कलाकृति में लाइट एंड साउंड शो भी देखेंगे। ट्रप के आगरा दौरे के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति 24 फरवरी को अपने दो दिवसीय दौरे के लिए भारत पहुंच रहे हैं। अपने आगरा दौरे के दौरान ट्रंप शाहजहां-मुमताज के प्यार पर आधारित शो ‘ताज-द मोहब्बत’भी देखेंगे। उनके ठहरने का इंतजाम ताजमहल के पास ही होटल अमर विलास में किया गया है। यूपी प्रशासन ने शुक्रवार को यह सूचना दी। हालांकि, उनका आधिकारिक और मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम अभी नहीं आया है लेकिन प्रदेश से तैयारियां पूरी करने के लिए कहा गया है।

पांच जोन में बंटेगा एयरपोर्ट से ताजमहल तक का एरिया

सुरक्षा संबंधी तैयारियों का जायजा लेने के लिए 17 फरवरी को अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों की टीम आगरा आयेगी। यह टीम एक बार पहले खेरिया एयरपोर्ट से लेकर ताज तक की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेकर जा चुकी है।

देश और प्रदेश की खुफिया एजेंसियों के अफसरों ने यहां डेरा डाला हुआ है। ये अधिकारी आगरा पुलिस से स्थानीय इनपुट ले रहे हैं। डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा के लिए खेरिया एयरपोर्ट से लेकर ताजमहल तक को पांच जोन में बांट दिया जाएगा। हर जोन में सीनियर अधिकारी तैनात किए जाएंगे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना