मथुरा / सैनिक को शहीद का दर्जा देने की मांग को लेकर यमुना एक्सप्रेस वे पर लगाया जाम, तीन घंटे ठप रहा यातायात

शहीद का पार्थिव शरीर लेकर एक्सप्रेस वे पर जाते ग्रामीण। शहीद का पार्थिव शरीर लेकर एक्सप्रेस वे पर जाते ग्रामीण।
जीतू। -फाइल जीतू। -फाइल
X
शहीद का पार्थिव शरीर लेकर एक्सप्रेस वे पर जाते ग्रामीण।शहीद का पार्थिव शरीर लेकर एक्सप्रेस वे पर जाते ग्रामीण।
जीतू। -फाइलजीतू। -फाइल

  • असोम में एक हादसे में गई थी मथुरा के जवान की मौत
  • ग्रामीणों का आरोप- नहीं पहुंचा कोई नेता, मौत के तीन दिन बाद लाया गया पार्थिव शरीर

दैनिक भास्कर

Oct 17, 2019, 12:06 PM IST

मथुरा. सेना के राष्ट्रीय रायफल में तैनात जेसबां गांव निवासी जीतू उर्फ जितेंद्र की तीन दिन पहले असम में पेट्रोलिंग के दौरान एक ट्रक हादसे में मौत हो गई। बुधवार रात जवान जीतू का पार्थिव शरीर उसके पैतृक गांव लाया गया। ग्रामीणों व परिजनों ने उपेक्षा का आरोप लगाते हुए यमुना एक्सप्रेस वे जवान का पार्थिव शरीर रखकर जाम लगा दिया। ग्रामीणों की मांग है कि, सेना के जवान को शहीद का दर्जा दिया जाए। आरोप लगाया कि, बुधवार रात शव आने के बाद भी जिले का कोई अफसर जवान के घर नहीं पहुंचा। 

 

ये भी पढ़ें

Yeh bhi padhein

 

सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने युवाओं को मनाने की कोशिश की, लेकिन नहीं माने। प्रशासनिक अधिकारियों ने उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। कहा कि, जवान को शहीद का दर्जा दिलाने की पूरी कोशिश की जाएगी। परिवार को संभव मदद भी मिलेगी। इसके बाद ग्रामीण शांत हुए। करीब तीन घंटे तक एक्सप्रेस वे पर लंबा जाम लगा रहा। 

 

थाना मांट के गांव जेसबां निवासी जीतू उर्फ जितेंद्र सिंह पुत्र महावीर सिंह भारतीय सेना में सैनिक के पद पर तैनात थे। उनकी पोस्टिंग वर्तमान में असोम में थी। बीते मंगलवार को पेट्रोलिंग के दौरान सैनिकों का ट्रक हादसे का शिकार हो गया। इसमें सैनिक जितेंद्र सिंह की मौत हो गई। 

 

बुधवार रात गांव जैसबां में सैनिक का पार्थिव शरीर लाया गया तो ग्रामीण आक्रोशित हो गए। गुरुवार को सेना और प्रशासन के अधिकारियों की उपस्थिति में सैनिक का अंतिम संस्कार किया जाएगा। शहीद का दर्जा दिलाने के लिए ग्रामीण सड़कों पर उतर आए थे। लोगों का कहना था कि जीतू बचपन से ही बड़ा साहसी था। एक्सप्रेस वे पर पुलिस फोर्स लगाई गई है। 

 

DBApp

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना