पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डॉ. कफील पर पुलिस ने एनएसए लगाया, एएमयू में सीएए के विरोध में भड़काऊ भाषण दिया था

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
एसटीएफ ने कफील को मुंबई से गिरफ्तार किया था। -फाइल - Dainik Bhaskar
एसटीएफ ने कफील को मुंबई से गिरफ्तार किया था। -फाइल
  • 12 दिसंबर को डॉ. कफील ने एएमयू में सीएए और एनआरसी के विरोध में सभा में विवादास्पद बयान दिया था
  • अगले दिन अलीगढ़ के सिविल लाइंस थाने में केस दर्ज हुआ था, यूपी एसटीएफ ने मुंबई से गिरफ्तार किया था, मथुरा जेल में बंद कफील

अलीगढ़. गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी के कारण बच्चों की मौत मामले के आरोपी डॉक्टर कफील पर अब अलीगढ़ में रासुका के तहत केस दर्ज कराया गया है। कफील ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में सीएए और एनआरसी के विरोध में भड़काऊ भाषण दिया था। इस मामले में 13 दिसंबर को पुलिस ने कफील पर मुकदमा दर्ज किया था। 29 जनवरी को यूपी एसटीएफ ने उन्हें मुंबई से गिरफ्तार किया था। 10 फरवरी को उन्हें जमानत मिली थी। मथुरा जेल में बंद कफील की रिहाई पर फिलहाल रोक लगा दी गई है।

ये भी पढ़े
डॉ. कफील मुंबई से गिरफ्तार, एएमयू में भड़काऊ भाषण देने का आरोप

यह है पूरा मामला
12 दिसंबर को डॉक्टर कफील अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय पहुंचे थे। उन्होंने एएमयू में धरना दे रहे छात्रों के बीच विवादास्पद बयान दिया था। जिस पर थाना सिविल लाइन में उनके खिलाफ मुकदमा कायम किया गया था। जिसके बाद यूपी एसटीएफ ने डॉक्टर कफील खान को मुंबई से गिरफ्तार किया था। अलीगढ़ पुलिस ने कफील को जेल भेज दिया था। फिलहाल वह मथुरा की जेल में है। 

जेल पहुंचे वकील को एनएसए की कार्रवाई का पता चला 
कफील खान के अधिवक्ता ने कोर्ट में उनकी जमानत की अर्जी डाली, जिस पर 10 फरवरी को सीजेएम कोर्ट ने डॉ. कफील खान को जमानत दे दी। कोर्ट ने 60000 के दो बांड के साथ सशर्त जमानत दी कि वह भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृति नहीं करेंगे। 10 फरवरी को हुई डॉ. कफील की जमानत के बाद उनकी अभी तक रिहाई नही हो पाई है। गुरुवार को उनकी रिहाई होनी थी। उनके वकील इरफान गाजी और अन्य लोग मथुरा जेल पहुंचे तो पता चला कि उनके ऊपर अलीगढ़ प्रशासन ने एनएसए लगा दिया है। एनएसए लगने के बाद उनकी रिहाई फिर रुक गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser