यूपी / अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा तैयारियों का जायजा लेने आगरा पहुंचे सीएम योगी

आगरा में कार्यक्रम को किया संबोधित करते सीएम योगी। आगरा में कार्यक्रम को किया संबोधित करते सीएम योगी।
X
आगरा में कार्यक्रम को किया संबोधित करते सीएम योगी।आगरा में कार्यक्रम को किया संबोधित करते सीएम योगी।

  • अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप के 24 फरवरी को आगरा आएंगे
  • ट्रंप की सुरक्षा के लिए 6000 पुलिसकर्मियों को लगाया जाना है

दैनिक भास्कर

Feb 18, 2020, 06:41 PM IST

आगरा. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आगरा दौरे से पहले उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार दोपहर बाद यहां पहुंचे। इस दौरान उन्होंने यहां सर्किट हाउस में ट्रंप के दौरे की तैयारियों की समीक्षा की। ट्रंप ताजमहल का दीदार करने के लिए 24 फरवरी की शाम को आएंगे। खेरिया से ताज तक 15 किमी के जिस रूट से होकर ट्रंप गुजरेंगे, मुख्यमंत्री ने उस पर किए जा रहे विकास कार्यों का जायजा लिया।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी कोठी मीना बाजार मैदान पर आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में शामिल हुए। नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद देने के बाद मुख्यमंत्री योगी सर्किट हाउस के लिए रवाना हो गए। इस दौरान उन्होंने कहा- श्रमिक ही राष्ट्र निर्माता है। उनके प्रयास से ही हमें सुविधाएंं मिलती हैं। उनके बच्चे उपेक्षित महसूस न करें, इसलिए योजना चलाई गई है। खानाबदोश लोगों के लिए 18 मंडल में अटल विद्यालय शुरु किए जा रहे हैं। आगरा के कोरई में भी अटल विद्यालय स्वीकृति किया गया है। 

100 मीटर के दायरे में होगा सत्यापन

खेरिया से ताज तक के रास्ते पर दोनों ओर के दुकानदारों और अन्य लोगों का सत्यापन कार्य पूरा किया जा चुका है। एसएसपी ने बताया कि अब इसका दायरा बढ़ा दिया गया है। दोनों ओर के 100-100 मीटर क्षेत्र में रहने वाले लोगों का सत्यापन होगा। एसएसपी ने पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी हैं। जो छुट्टी पर चले गए हैं, उन्हें वापस बुलाया जा रहा है। सीएए के विरोध प्रदर्शन के कारण लगभग एक महीने से छुट्टी बंद चल रही थीं। कुछ दिन पहले ही इन्हें शुरू किया गया था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना