AMU स्टूडेंट्स अपनी मांगों को लेकर धरने पर, डीएम ने 34 घंटे के लिए अलीगढ़ में इंटरनेट सेवा बंद करने का दिया आदेश

DainikBhaskar.com | May 04,2018 15:55 PM IST

एएमयू छात्रसंघ का बाब-ए-सैयद गेट पर अपनी मांगों को लेकर धरना दिए हुए हैं। छात्रसंघ के समर्थन में यूनिवर्सिटी के छात्र 4 से 5 हजार की संख्या में अभी भी धरने पर बैठे हुए हैं। वहीँ डीएम ने अलीगढ़ में इंटरनेट बंद करने के आदेश दे दिए हैं। इंटरनेट सेवायें 4 मई को 2 बजे से 5 मई रात 12 बजे तक बंद रहेंगी।

एएमयू में जिन्ना की तस्वीर लगाने पर बवाल: डीएम ने दिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश, 15 दिन में सौंपनी है रिपोर्ट

DainikBhaskar.com | May 03,2018 20:17 PM IST

अलीगढ़. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में जिन्ना की तस्वीर लगाने को लेकर बुधवार को बवाल बढ़ गया। हिंदू संगठनों ने िजन्ना की तस्वीर हटाने के लिए यूनिवर्सिटी के गेट पर प्रदर्शन किया। इसका एएमयू के सैकड़ों छात्रों ने विरोध किया। आक्रोशित छात्रों को जब पुलिस ने रोकने की कोशिश की, तो वे धक्का-मुक्की करने लगे। इसके बाद हालात संभालने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज और फायरिंग करनी पड़ी। हालात के मद्देनजर पुलिस फोर्स तैनात की गई है। बता दें कि एएमयू के यूनियन हॉल में जिन्ना की तस्वीर लगाए जाने पर अलीगढ़ के भाजपा सांसद ने कुलपति को खत लिखकर जवाब मांगा था। उधर, योगी कैबिनेट में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने जिन्ना को महापुरुष बताया था।

अलीगढ़ में जिन्ना की तस्वीर पर बवाल, छात्रों ने किया पथराव; पुलिस ने किया लाठीचार्ज

DainikBhaskar.com | May 02,2018 20:23 PM IST

अलीगढ़ म जिन्ना की तस्वीर पर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। आक्रोशित अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। जब इससे बात नहीं बनी तो आंसू गैस के गोले छोड़े गए और हवाई फायरिंग करनी पड़ी। दरअसल, मामला तब बढ़ गया जब हिन्दू युवा वाहिनी, हिन्दू जागरण मंच और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने एएमयू के बाबे सैयद गेट पर जिन्ना की तस्वीर यूनियन हाल से हटाने को लेकर अपना विरोध किया और जिन्ना का पुतला फूंका।

योगी के मंत्री ने कराई किरकिरी, दलित के घर खाया कुक का बना खाना, कूलर में बिताई रात

DainikBhaskar.com | May 02,2018 14:03 PM IST

मंत्री जी के लिए एक दलित व्यक्ति के घर में बेहतरीन कुक के द्वारा खाना बनाया गया। राज्यमंत्री सुरेश राणा के सोने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को प्रशासन ने होटलनुमा आकार दे दिया। जहां रात को सोने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डबल बेड सहित अच्छे इंतजाम और हवा फेंकने वाले पानी के कूलर लगे हुए थे।