--Advertisement--

अलीगढ़ में पोस्टमॉर्टम हाउस के बाहर कुत्ते नोच रहे थे लाश,डीएम ने दिए जांच के निर्देश

लाश के पास न तो कोई रिश्तेदार था और न ही अस्पताल का कोई कर्मचारी था ।

Dainik Bhaskar

Apr 30, 2018, 04:57 PM IST
अलीगढ़ में पोस्टमॉर्टम हाउस के बाहर की फ़ोटो अलीगढ़ में पोस्टमॉर्टम हाउस के बाहर की फ़ोटो

अलीगढ़. सोमवार सुबह पोस्टमॉर्टम हाउस के बाहर रखी एक लाश को कुत्ता नोचता देख हड़कंप मच गया। लाश के पास न तो कोई रिश्तेदार था और न ही अस्पताल का कोई कर्मचारी था । इलाके से गुजर रहे किसी शख्स ने इस घटना का विडियो बना लिया। सोशल मीडिया पर विडियो वायरल होने के बाद अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया। अलीगढ़ डीएम चन्द्र भूषण सिंह ने बताया इस मामले सीएमओ की जांच में दो फार्मासिस्ट और जाने वाले दो सिपाही के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश एसएसपी को दे दिए गए। मामले की जांच सीएमओ और एसपी सिटी को सौपी गई हैं।

फ्रीजर से बाहर निकाल कर खा रहा था कुत्ता
-जानकारी के मुताबिक, अलीगढ़ में पीएम हाउस के नवीनीकरण होने के बाद ये हाल है, पोस्टमार्टम में फ्रीजर भी है, कमरे भी बने हैं, लेकिन लावारिस शवों को देखने वाला कोई नहीं है।
-शव फ्रीजर से बाहर पड़ा है और कुत्ता उसे खा रहे थे। कुत्ते को शव नोचता देख वहां से गुजर रहे कुछ लोगों ने उसे हटाया लेकिन वह थोड़ी देर में फिर लौट आता। लोगों ने अस्पताल के कुछ कर्मचारियों को सूचना दी लेकिन उन लोगों ने भी नहीं सुना।
-लावारिस शवों को फ्रिजर में रखने की व्यवस्था है, फिर भी लापरवाही की जाती है। ये पोस्टमार्टम हाउस थाना सिविल लाइन क्षेत्र में है। पोस्ट मार्टम हाउस में सुविधाएं तो बढ़ी लेकिन कर्मचारियों की लापरवाही कम नहीं हुई।

कुछ दिन पहले ही बना था पोस्टमॉटर्म हाउस
-बता दें बीते साल ही अलीगढ़ के पोस्टमॉर्टम हाउस का कुछ दिनों पहले ही नवीनीकरण हुआ था।
-इसका उद्देश्य रही था कि यहां पोस्टमॉर्टम के लिए आने वाली लाशों को सुरक्षित रखा जाए सके।
-उनको जानवरों से और सड़ने से बचाया जाए लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ, पोस्टमॉर्टम हाउस में लाशें रखने के लिए फ्रीजर हैं लेकिन यहां लाश खुले में बाहर रख दी गई।

तालाब में मिले थे सैकड़ो नरमुंड
-बता दे सिविल लाइंस स्थित यह पोस्टमॉर्टम हाउस पहले भी चर्चा में रहा है, जब करीब के तालाब में सैकड़ों नरमुंड मिले थे। तब यह बताया जा रहा था कि लावारिस शवों का अंतिम संस्कार नहीं होता था और शवों को तालाब में ठिकाने लगा दिया जाता था।

( फाइल फोटो ) ( फाइल फोटो )
X
अलीगढ़ में पोस्टमॉर्टम हाउस के बाहर की फ़ोटोअलीगढ़ में पोस्टमॉर्टम हाउस के बाहर की फ़ोटो
( फाइल फोटो )( फाइल फोटो )
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..