• Hindi News
  • Uttar Pradesh
  • Aligarh
  • अलीगढ़ में जिन्ना की तस्वीर पर बवाल, Protests Clashes over Jinnah portrait at AMU

अलीगढ़ में जिन्ना की तस्वीर पर बवाल, छात्रों ने किया पथराव; पुलिस ने किया लाठीचार्ज / अलीगढ़ में जिन्ना की तस्वीर पर बवाल, छात्रों ने किया पथराव; पुलिस ने किया लाठीचार्ज

DainikBhaskar.com

May 02, 2018, 07:44 PM IST

अलीगढ़ में जिन्ना की तस्वीर पर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है।

हिन्दू संगठनों के विरोध में उत हिन्दू संगठनों के विरोध में उत

अलीगढ़. यहां जिन्ना की तस्वीर पर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। आक्रोशित अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। जब इससे बात नहीं बनी तो आंसू गैस के गोले छोड़े गए और हवाई फायरिंग करनी पड़ी। दरअसल, मामला तब बढ़ गया जब हिन्दू युवा वाहिनी, हिन्दू जागरण मंच और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने एएमयू के बाबे सैयद गेट पर जिन्ना की तस्वीर यूनियन हाल से हटाने को लेकर अपना विरोध किया और जिन्ना का पुतला फूंका।

हिन्दू संगठनों के विरोध में उतरे एएमयू के छात्र

-एएमयू परिसर में आकर हिन्दू संगठनों द्वारा किया गया विरोध एएमयू के छात्रों को नागवार गुजरा। छात्र बड़ी संख्या में डंडे वगैरह लेकर मौके पर पहुंचे।

-हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत करा दिया लेकिन कुछ देर बाद एएमयू के छात्र यूनिवर्सिटी के परिसर से निकल कर शहर में घुसने की कोशिश करने लगे। जिसके बाद मामला बढ़ गया।

-आक्रोशित छात्र सैकड़ों की संख्या में थे। सभी पुलिस का विरोध करने लगे तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। छात्र नहीं रुके तो आंसू गैस के गोले छोड़े गए और हवाई फायरिंग की गयी। अभी भी स्थिति संभली नहीं है। जगह जगह फ़ोर्स लगायी गयी है।

क्या कहना है अधिकारीयों का ?

-एसपी सिटी अतुल श्रीवास्तव ने बताया कि आक्रोशित छात्र शहर में घुसने की कोशिश कर रहे थे। उन्हें रोकने का भरसक प्रयास किया गया लेकिन वह नहीं माने। पुलिस बल से धक्का-मुक्की करने लगे। इसके बाद हल्का बल प्रयोग किया गया है। अभी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

क्या मांग थी छात्रों की

-एक छात्र नेता ने बताया कि हमारी मांग थी कि हिन्दू संगठनों पर मुकदमा लिखा जाए। वह कैसे परिसर में आकर विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं लेकिन पुलिस प्रशासन दबाव के चलते कोई कार्यवाई करने को तैयार नहीं था। हम अपनी मांग पर अड़े थे। जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने छात्रों पर लाठी चार्ज कर दिया।

पूर्व उपराष्ट्रपति को मिलनी है आजीवन सदस्यता

-बुधवार को ही पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी को आजीवन मानद सदस्यता मिलनी है। जिसके लिए वह बुधवार को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी भी आये हुए हैं। जानकारी के मुताबिक कार्यक्रम अभी चल रहा है।

X
हिन्दू संगठनों के विरोध में उतहिन्दू संगठनों के विरोध में उत
COMMENT