देवरिया मामले में सीबीआई जांच की मॉनिटरिंग करेगा हाईकोर्ट, सरकार से पूछा- सेक्स रैकेट के पीछे कोई नेता या वीआईपी तो नहीं

DainikBhaskar.com | Aug 08,2018 16:01 PM IST

इलाहाबाद. देवरिया जिले के बालगृह बालिका शेल्टर होम में कथित यौन शोषण के मामले में सीबीआई जांच की मॉनिटरिंग इलाहाबाद हाईकोर्ट करेगा। देवारिया मामले में दाखिल जनहित याचिका पर बुधवार को सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस डी बी भोसले और जस्टिस यशवंत वर्मा की खंण्डपीठ ने कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट सीबीआई जांच की मॉनिटरिंग करेगी इसके साथ ही कोर्ट ने सीबीआई से 13 अगस्त कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है। 13 अगस्त मामले की अगली सुनवाई होगी।

20 साल पहले हुई एक घटना ने डॉक्टर शमशाद को बना दिया शिवभक्त

DainikBhaskar.com | Aug 07,2018 13:08 PM IST

इलाहाबाद. सावन के पावन मौके पर हम आपको एक ऐसे शिवभक्त से मिला रहे हैं जो न सिर्फ पांच वक्त के नमाजी हैं, बल्कि शिवतांडव स्त्रोत भी उन्हें कंठस्थ है। यहां बात हो रही है इलाहाबाद के रहने वाले डॉक्टर शमशाद की। पेशे से होम्योपैथिक डॉक्टर शमशाद सावन के महीने में रुद्राभिषेक करना नहीं भूलते। इतना ही नहीं, इन दिनों वे पूरी तरह शाकाहार का पालन भी करते हैं।

कुम्भ से पहले ही संतों का विवाद आया सामने, अखाड़ा परिषद अध्यक्ष ने दर्ज कराया मुकदमा

DainikBhaskar.com | Aug 06,2018 15:03 PM IST

अखाड़ा परिषद् ने पहले ही एलान किया है कि कुम्भ में 12 स्थापित अखाड़ों को ही भूमि और सुविधाएं आवंटित किया जाये। जबकि वर्तमान में 13 अखाड़ों के अलावा किन्नर अखाड़ा और परी अखाड़ा भी गठित हो चुका है। इन अखाड़ों ने भी अपनी सूची प्रशासन को सौंप रखी है। अखाड़ा परिषद् का कहना है कि अगर इन्हें अखाड़ा के नाम पर भूमि आवंटित की गयी तो विवाद जरूर होगा। जबकि सुविधाएं न मिलने पर दूसरा पक्ष भी विवाद करेगा। ऐसे में सरकार के लिए यह मुश्किल हालात होंगे कि संतों को कैसे मनाया जाये।