उत्तरप्रदेश / प्रयागराज में 12 घंटों में 6 लोगों की हत्या, एसएसपी को किया निलंबित



6 people killed in Prayagraj in 12 hours
X
6 people killed in Prayagraj in 12 hours

  • जिले में तीन अलग-अलग स्थानों पर हुई घटनाओं में भूमि विवाद की आशंका
  • प्रदेश में बढ़ते गुंडा राज पर सपा, बसपा व कांग्रेस ने योगी सकार को घेरा

Dainik Bhaskar

Aug 20, 2019, 12:46 AM IST

प्रयागराज/लखनऊ. प्रयागराज के धूमनगंज और जार्ज टाउन सहित तीन अलग-अलग घटनाओं में छह लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस अधीक्षक (नगर) बृजेश श्रीवास्तव ने सोमवार को बताया कि तिहरे हत्याकांड में धूमनगंज एएसआई तेज बहादुर सिंह को लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।

 

उन्होंने बताया कि धूमनगंज इलाके के चौफटका के पास रविवार सुबह रास्ते के विवाद को लेकर मिठाई विक्रेता बलवंत यादव और लालू यादव (40) के बीच कहासुनी हो गई थी। रात में चाैफटका पुल के नीचे बलंवत के बेटों सोनल, चंदन, सूर्यभान और विक्रांत ने लालू, भारतीया (35) और करन (15) को गोली मार दी। लालू और भारतीया ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। चकिया निवासी करन की उपचार के दौरान मौत हो गई। श्रीवास्तव ने बताया कि तिहरे हत्याकांड में पिता-पुत्र समेत दस लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई था, जिसमें नौ लोगों को हिरासत में ले लिया गया है।

 

एक अन्य घटना में जॉर्ज टाउन इलाके में अल्लापुर किदवईनगर निवासी सचिन सोनकर (25) रविवार रात अपने साथी रजत के साथ घर से निकला था। देर रात करीब अल्लापुर कब्रिस्तान के पास सचिन को अज्ञात लोगों ने गोली मार दी। गंभीर हालत में उसे एसआरएन अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। परिजनों ने सचिन की हत्या के मामले में बच्चा पासी और फुल्ली के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराया है। पुलिस हत्यारों की तलाश कर रही है।

 

पत्रकार की हत्या के बाद से विपक्ष ने प्रदेश की योगी सरकार को घेरा

प्रयागराज में रविवार को तीन अलग अलग इलाकों में छह लोगों की हत्या से विपक्ष के निशाने पर आई योगी सरकार ने जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) काे हटाने का फैसला किया। सोमवार को बताया कि एसटीएफ के एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज को प्रयागराज का नया एसएसपी नियुक्त किया गया है जबकि मौजूदा एसएसपी अतुल शर्मा को पुलिस मुख्यालय से संबद्ध कर दिया गया है।

 

सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी ने सोमवार को पुलिस महानिदेशक ओ पी सिंह को अपने आवास बुलाया और उनसे राज्य में बढ़ रही आपराधिक वारदातों के संबंध में स्पष्टीकरण मांगा। बसपा अध्यक्ष मायावती ने मुख्यमंत्री योगी पर हमला बोलते हुये कहा कि राज्य में जंगलराज है और लोग सुरक्षा को लेकर खासे चिंतित है। सहारनपुर में रविवार को पत्रकार और उसके भाई की दिनदहाड़े हत्या कर दी गयी थी।

 

सहारनपुर में पत्रकार एवं उसके भाई के हत्यारों पर इनाम घोषित

उत्तर प्रदेश में सहारनपुर के नगर कोतवाली क्षेत्र में रविवार को माधोपुर में पत्रकार आशीष और उसके भाई की हत्या करने वाले दो फरार आरोपियों की गिरफ्तारी पर पुलिस ने 25-25 हजार का इनाम घोषित किया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार ने सोमवार को यहां यह जानकारी दी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना