Hindi News »Uttar Pradesh »Allahabad» Allahabad High Court News And Update,

इस मंदिर से तत्काल हटाया जाए लाउड स्पीकर, मस्जिद को भी मिली नोट‍िस

इलाहाबाद HC ने ध्वनि प्रदूषण को लेकर बिजनौर के एक मंदिर-मस्जिद से लाउड स्पीकर हटाने का आदेश दिया है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 13, 2017, 07:35 PM IST

इस मंदिर से तत्काल हटाया जाए लाउड स्पीकर, मस्जिद को भी मिली नोट‍िस

इलाहाबाद (यूपी). इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ध्वनि प्रदूषण फैला रहे बिजनौर के शाह अलीपुर अब्दुल सत्तार मदनपुर गांव के संत रविदास मंदिर से जोर से बज रहे लाउडस्पीकर को हटाने का निर्देश दिया। कोर्ट ने इसके खिलाफ दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए सरकारी वकील से कहा, ''मंदिर से तत्काल लाउडस्पीकर को हटवाकर कोर्ट को बताएं। कोर्ट के इस आदेश के चलते बिजनौर के स्थानीय प्रशासन ने मंदिर पर लगे लाउडस्पीकर को हटा दिया।

ध्वनि प्रदूषण को लेकर दी गई थी याचिका...

- यह आदेश चीफ जस्टिस डी.बी. भोसले व जस्टिस एम.के. गुप्ता की खण्डपीठ ने शौकत अली की याचिका पर दिया है। याचिका में मंदिर पर लगे स्पीकर से हो रहे ध्वनि प्रदूषण पर रोक लगाने की मांग की गई थी।
- राज्य सरकार की तरफ से दाखिल हलफनामे में कहा गया था कि मस्जिद में 5.48 बजे सुबह अजान व रविदास मंदिर में सुबह 6.24 बजे आरती होती है। स्पीकर लगाने की जिला प्रशासन से अनुमति नहीं ली गई है।
- कहा गया था कि प्रशासन ने नोटिस जारी कर कार्रवाई कर रही है तथा मंदिर के अलावा आबिद मस्जिद सदर को भी नोटिस दी गई है। नियमानुसार निर्धारित सीमा से अधिक उंची आवाज में स्पीकर नहीं बजाया जा सकता।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Allahabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×