Home | Uttar Pradesh | Allahabad | dalit student dilip saroj murders case main accused arrested

इलाहाबाद छात्र मर्डर केस: मुख्य आरोपी विजय शंकर गिरफ्तार, पीट-पीट कर दी गई थी हत्या

इलाज के दौरान 10 फरवरी को स्टूडेंट की मौत हो गई थी।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Feb 14, 2018, 09:50 AM IST

1 of
dalit student dilip saroj murders case main accused arrested
मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

इलाहाबाद (यूपी). इलाहाबाद के स्टूडेंट दिलीप सरोज हत्या के मुख्य आरोपी विजय शंकर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस शनिवार से विजय शंकर की तलाश में जुटी थी। जानकारी के अनुसार, इलाहाबाद जोन के एडीजी ने विजय शंकर की गिरफ्तारी की जानकारी दी है। इससे पहले पुलिस ने 4 लोगों को मामले में आरोपी बनाया था। दो लोगों की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है।

 

 

- वहीं, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को इलाहाबाद के मृत स्टूडेंट दिलीप सरोज के परिजनों को 20 लाख रूपए देने की घोषणा की है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने परिजनों को चेक सौंपा। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मामले में कहा था कि, इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कानून की पढ़ाई कर रहे छात्र दिलीप सरोज की दबंगों की तरफ से बेरहमी से कूच-कूच कर पीटने से मौत की घटना इस बात का प्रमाण है कि सरकार की कानून व्यवस्था ध्वस्त है। यूपी सरकार मृतक छात्र के परिवार को 50 लाख रुपए का मुआवजा दे।''

 

मायावती ने साधा था निशाना...

- बीएसपी की सुप्रीमो मायावती ने कहा था, ''शोषित-पीड़ित दलित समाज के एक होनहार एलएलबी छात्र की हत्या पूरे समाज के लिए बड़े दु:ख एवं चिन्ता की बात है। इस घटना से पूरा समाज आहत हुआ है।''
- ''दलित छात्र की इस प्रकार नृशंस हत्या वास्तव में उत्तर प्रदेश के भाजपा शासन में कोई अकेली नई घटना नहीं है, बल्कि ऐसी दर्दनाक घटनाएं लगातार घट रही हैं और इनके लिए कोई और नहीं बल्कि भाजपा की संकीर्ण, जातिवादी एवं नफरत की राजनीति पूरी तरह से दोषी है। इसके कारण ही उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश में माहौल काफी अधिक दूषित हो गया है।''

 

BJP की 3 सदस्यीय टीम गठित

 

- बीजेपी अध्यक्ष डॉ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने 3 सदस्यीय दल को इलाहाबाद डिग्री कॉलेज के छात्र दिलीप सरोज के परिजनों से भेंट करने के लिए प्रतापगढ़ जाने के निर्देश दिए। साथ पूरे मामले की जानकारी 2 दिन में प्रदेश नेतृत्व को अवगत कराने के निर्देश दिए।
- प्रदेश उपाध्यक्ष एवं एमएलसी लक्ष्मण आचार्य के नेतृत्व में विधायक रामनरेश रावत व विधायक अजय भारती के 3 सदस्यीय दल को इलाहाबाद रवाना कर दिया गया है। डॉ. पाण्डेय ने कहा, ''जांच टीम 2 दिन में तथ्य और सत्य की वास्तविक जानकारी उपलब्ध कराएगी।" 

 

CCTV में कैद हुई थी पूरी घटना

- मामला कर्नलगंज थानाक्षेत्र स्थित रेस्टोरेंट का था। यहां 9 फरवरी की रात एलएलबी सेकंड इयर स्टूडेंट दिलीप सरोज (26) दो दोस्तों के साथ खाना खाने पहुंचा था। इस दौरान फार्रच्यूनर सवार तीन लड़के भी वहां पहुंच गए। इस बीच युवकों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया। 
- कार सवार युवकों ने अपने कुछ दोस्तों को बुला लिया। फिर उन्होंने रेस्टोरेंट के अंदर ही दिलीप पर कुर्सियां उठाकर हमला कर दिया था। दिलीप के दोस्तों ने बीच बचाव की कोशिश की, लेकिन डर की वजह से अपनी जान बचाकर भाग निकले थे। 
- युवकों ने दिलीप को अकेला पाकर अधमरा होने तक पीटा था। फिर उसे खींचकर रेस्टोरेंट के बाहर ले लाए और ईंट-लोहे के रॉड से पीटा था। इसके बाद युवक मौके से भाग निकले। वहीं, मौके पर मौजूद रेस्टोरेंट का मालिक उसे बाइक पर लाद एसआरएन हॉस्पिटल लेकर पहुंचा था।
- इलाज के दौरान स्टूडेंट की मौत हो गई। इलाज के दौरान अगले दिन (10 फरवरी) स्टूडेंट की मौत हो गई। वहीं, पूरी घटना रेस्टोरेंट के अंदर और बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, इसके आधार पर पुलिस छानबीन में लगी हुई थी।

dalit student dilip saroj murders case main accused arrested
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने पीड़त परिजन को 20 लाख का चेक सौंपा।
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now