Hindi News »Uttar Pradesh »Allahabad» Doctors Left Scissor In Patient Stomach During Operation Woman Dead

ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर ने की ये भूल, मह‍िला की पेट सड़ने से हुई मौत

इलाहाबाद. ड‍िलीवरी के ल‍िए ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों ने मह‍िला के पेट में कैंची छोड़ दी, ज‍िससे उसकी मौत हो गई।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 12, 2017, 12:01 AM IST

    • डॉक्टरों की लापरवाही से मह‍िला की मौत हो गई।

      इलाहाबाद. ड‍िलीवरी के ल‍िए ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों ने मह‍िला के पेट में कैंची छोड़ दी। इस लापरवाही से उसकी पेट में सड़न हो गई और शरीर में पस (मवाद) बन गया। गंभीर हालत में उसे हॉस्प‍िटल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना के बाद से आरोपी डॉक्टर और स्टाफ फरार है और हॉस्प‍िटल में ताला जड़ द‍िया गया है। पुल‍िस केस दर्ज मामले की जांच में जुटी है। वहीं, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने भी परिजनों को कार्रवाई का आश्वासन दिया है। दो साल पहले प्रिया की हुई थी शादी, पहली बार बनी थी मां...

      - घटना सोरांव थानाक्षेत्र के फाफामऊ की है। यहां के रामचंद्र सोनी ने अपनी बेटी प्रिया (20) की शादी दो साल पहले जाम्हा मऊआइमा के अशोक से की थी। बीते 28 नवंबर को उसे प्रसव पीड़ा शुरू हुई तो पति अशोक चाइल्ड हॉपिटल ले गए। यहां डॉक्टरों ने प्र‍िया की क्र‍िट‍िकल कंड‍ीशन बताकर 29 नवंबर को ऑपरेशन क‍िया तो उसने एक बेटे को जन्म दिया।
      - ऑपरेशन के एक सप्ताह बाद प्रिया का टांका काटकर डॉक्टरों ने घर भेज दिया।

      घर आने पर पेट में होने लगा दर्द
      - प्र‍िया जब हॉस्प‍िटल से घर आई तो उसके पेट में दर्द होने लगा। कोई दवा भी असर नहीं कर रही थी। असहनीय दर्द होने पर पर‍िजन उसे 10 दिसंबर को दोबारा चाइल्ड हॉस्प‍िटल ले गए।
      - डॉक्टरों ने जब अल्ट्रासाउंड क‍िया तो पता चला क‍ि प्र‍िया के पेट में ऑपरेशन के दौरान कैंची छूट गई, इसी वजह से उसे दर्द हो रहा है। इसकी जानकारी होते ही पर‍िजन हंगामा करने लगे। इसके बाद हॉस्प‍िटल के संचालक राम बहादुर यादव ने एम्बुलेंस से उसे सोरांव स्थित दूसरे नर्सिंग होम भेज दिया। जहां उसका दोबारा ऑपरेशन कर पेट से कैंची निकाली गई।
      - इसके बावजूद उसकी हालत ब‍िगड़ने लगी। मामला क्र‍िट‍िकल होने पर 11 दिसंबर को उसे एसआरएन हॉस्प‍िटल रेफर कर द‍िया गया। यहां इलाज के दौरान 12 द‍िसंबर को प्र‍िया की मौत हो गई। पर‍िजन शव को घर लेकर आए और पुल‍िस को डॉक्टरों की लापरवाही की सूचना दी।

      क्या कहती है पुलिस
      - एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया, मृतका की मां माला देवी की तहरीर पर आरोपी डॉक्टर रामबहादुर यादव, स्टाफ नर्स और अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ल‍िया गया है।
      - सोमवार शाम को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजन शव को लेकर अंतिम संस्कार के ल‍िए ले गए। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

    • ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर ने की ये भूल, मह‍िला की पेट सड़ने से हुई मौत
      +3और स्लाइड देखें
      मृतका की जेठानी ने कहा- दोबारा ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों ने सही से पेट में नहीं द‍िए टांके। इसलिए इंफेक्शन हो गया और उसकी मौत हो गई।
    • ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर ने की ये भूल, मह‍िला की पेट सड़ने से हुई मौत
      +3और स्लाइड देखें
      घटना के बाद हॉस्प‍िटल से फरार है डॉक्टर और स्टाफ।
    • ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर ने की ये भूल, मह‍िला की पेट सड़ने से हुई मौत
      +3और स्लाइड देखें
      ड‍िप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने कार्रवाई करने का द‍िया आश्वासन।
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Allahabad News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: Doctors Left Scissor In Patient Stomach During Operation Woman Dead
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From Allahabad

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×