Home | Uttar Pradesh | Allahabad | double murder in land dispute in allahabad

इहालाबाद: दो दल‍ित सगे भाइयों की हत्या, बवाल से न‍िपटने के ल‍िए गांव में फोर्स तैनात

इलाहाबाद जिले के मांडा थानाक्षेत्र के बघौरा खवासान गांव में जमीनी रंजिश में देर शाम दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई।

dainikbhaskar.com| Last Modified - Feb 13, 2018, 09:16 PM IST

1 of
double murder in land dispute in allahabad
जमीनी व‍िवाद में हुई हत्या।

इलाहाबाद. संगम नगरी में अपराध का स‍िलस‍िला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को एलएलबी के एक छात्र की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि मंगलवार देर शाम फिर से डबल मर्डर हो गई। दोनों मृतक दल‍ित और सगे भाई हैं। बताया जा रहा है क‍ि घटना जमीनी व‍िवाद में हुई है। आगे पढ़‍िए पूरा मामला...

 

 

-घटना इलाहाबाद जिले के मांडा थानाक्षेत्र के बघौरा खवासान गांव की है। जानकारी के अनुसार, जमीनी रंजिश में देर शाम दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। जिसमें एक पक्ष ने गड़ासे और अन्य धारदार हथियार से दूसरे पक्ष पर हमला कर दिया।

-इसमें एक पक्ष के दो सगे दलित भाइयों राकेश (30) और दशरथ (40) की हत्या हुई है। इस वारदात के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है।

-घटना की सूचना म‍िलते ही मौके पर आईजी रमित शर्मा और एसएसपी आकाश कुलहरि भी पहुंच गए हैं। जबकि गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। गांव में किसी बवाल की आशंका के चलते पुलिस दोनों को शवों को लेकर एसआरएन अस्पताल पहुंच गई है। पुलिस ने दोनों शवों को मोर्चरी में रखवा दिया है।

-पुल‍िस के अनुसार, हस‍िया और लाठी-डंडे से पीटकर दोनों की हत्या की गई है। मामले की जांच की जा रही है। मृतकों के पर‍िजनों की मानें तो जमीनी व‍िवाद में दबंगों ने इस वारदात को अंजाम द‍िया है।

-स्थानीय लोगों का आरोप है क‍ि व‍िवाद सुबह हुई थी। दोनों पक्षों ने इसकी श‍िकायत पुल‍िक को दी थी, लेक‍िन पुल‍िस ने कोई कार्रवाई नहीं की। अगर पुल‍िस कार्रवाई की होती तो ये वारदात नहीं होती।

-बताया जाता है क‍ि इस घटना में पुलिस ने जिया लाल सोनकर नामक व्यक्त‍ि को हिरासत में ल‍िया है। इसमें एक मह‍िला भी घायल है।

 

 

दो द‍िन पहले भी हुई थी एक दल‍ित छात्र की हत्या
-बता दें, बीते शनिवार को भी एलएलबी के एक दल‍ित छात्र की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को इलाहाबाद के मृत स्टूडेंट दिलीप सरोज के परिजनों को 20 लाख रूपए देने की घोषणा की है।

-इससे पहले दिन में आक्रोशि‍त छात्रों ने डीएम सुहास एलवाई के आवास का घेराव किया था। एक सिटी बस में आग लगा दी। हालांक‍ि, दिलीप हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी टीटीई विजय शंकर सिंह के करीबी को अरेस्ट कर लिया है। मंगलवार को पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स के यूनिट्स इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के परिसर के आसपास तैनात किए गए हैं।

 

 

अखिलेश ने साधा निशाना

- वहीं, पूर्व सीएम अखिलेश ने कहा है, ''इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कानून की पढ़ाई कर रहे छात्र दिलीप सरोज की दबंगों की तरफ से बेरहमी से कूच-कूच कर पीटने से मौत की घटना इस बात का प्रमाण है कि सरकार की कानून व्यवस्था ध्वस्त है। यूपी सरकार मृतक छात्र के परिवार को 50 लाख रुपए का मुआवजा दे।''
- बीएसपी की सुप्रीमो मायावती ने कहा, ''शोषित-पीड़ित दलित समाज के एक होनहार एलएलबी छात्र की हत्या पूरे समाज के लिए बड़े दु:ख एवं चिन्ता की बात है। इस घटना से पूरा समाज आहत हुआ है।''
- ''दलित छात्र की इस प्रकार नृशंस हत्या वास्तव में उत्तर प्रदेश के भाजपा शासन में कोई अकेली नई घटना नहीं है, बल्कि ऐसी दर्दनाक घटनाएं लगातार घट रही हैं और इनके लिए कोई और नहीं बल्कि भाजपा की संकीर्ण, जातिवादी एवं नफरत की राजनीति पूरी तरह से दोषी है।''
- ''इसके कारण ही उत्तर प्रदेश ही नहीं, बल्कि पूरे देश में माहौल काफी अधिक दूषित हो गया है।''

 

 

 

 

double murder in land dispute in allahabad
शवों में पॉस्टमॉर्टम के ल‍िए ले जाती पुल‍िस।
double murder in land dispute in allahabad
मौके पर भारी संख्या में पुल‍िस बल तैनात।
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now