--Advertisement--

2 महीने पहले मर चुकी महिला हुई जिंदा, बताई ये सच्चाई

प्रतापगढ़ में 2 महीने पहले मर चुकी युवती जिंदा बरामद की गई है।

Danik Bhaskar | Dec 03, 2017, 01:44 PM IST
प्रतापगढ़ की लड़की मेरठ में जिंदा बरामद हुई। जिसे 2 महीने पहले मरा हुआ बताया गया था। प्रतापगढ़ की लड़की मेरठ में जिंदा बरामद हुई। जिसे 2 महीने पहले मरा हुआ बताया गया था।

प्रतापगढ़ (यूपी). यहां रानीगंज कोतवाली में 2 महीने पहले मर चुकी युवती जिंदा मिलने से हड़कंप मच गया है। 2 माह पहले सइ नदीं में एक डेडबॉडी मिली थी, जिसे एक फैमिली के लोगों ने अपनी बेटी प्रिया की बॉडी बताते हुए उसका पीएम कराया था। रीतिरिवाज के साथ अंतिम संस्कार कर लड़की के सुसराल पक्ष पर दहेज हत्या का केस भी दर्ज करावा था। पुलिस ने लड़की को मेरठ से जिंदा बरामद किया है।

ये है पूरा मामला...

- युवती प्रिया सिंह पट्टी कोतवाली के आशा अठगवा की रहने वाली है। वह अपने ही गांव के युवक प्रेम से शादी करना चाहती थी लेकिन घर वाले इसके लिए तैयार नहीं थे। लड़की ने घरवालो के विरूद्ध जाकर कोर्ट में शादी कर ली।
- कई महीने तक लड़की पति के साथ अहमदाबाद में रही लेकिन कुछ समय बाद पति-पत्नी में अनबन होने लगी। झगड़े से नाराज होकर वह दिल्ली पहुंची, जहां वह ट्रेन के सामने कूदकर सुसाइड करने जा रही थी।
- जिसे मेरठ के युवक रामचंद्र ने बचाकर अपने घर लेकर आया। कुछ समय बाद लड़की ने उसी लड़के से दूसरी शादी रचा ली।

बदला लेने के लिए रची साजिश
- सीओ रानीगंज जीडी मिश्र ने कहा, ''2 महीने पहले नदी में एक डेडबॉडी मिली थी। गांव की एक अनिता नाम की महिला ने उसे अपनी बेटी बताकर उसका अंतिम संस्कार किया। उसके बाद अपने लड़का पक्ष को फंसाने के लिए दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया।''
- ''इस दौरान लगातार आरोपियों को जेल भेजने के लिए दबाव बनाया जाने लगा। पुलिस ने मर चुकी युवती की कॉल डिटेल निकलने के साथ उसके गांव जाकर मामले की जांच की। ससुरालियों से मामले में जांच पड़ताल की तो सारा राज खुल गया।''
- ''पुलिस ने मर चुकी प्रिया को मेरठ से जिंदा बरामद कर लिया। जिसके लेकर पुलिस रानीगंज थाने आई। लड़की के घरवालो को इसकी सूचना दी गई। उससे मिलने कोई नहीं पहुंचा। जो डेडबॉडी मिली थी वो अभी अज्ञात की है।''

लड़की ने बताया वह अपने दूसरे पति के साथ मेरठ में रह रही थी। लड़की ने बताया वह अपने दूसरे पति के साथ मेरठ में रह रही थी।
सीओ रानीगंज जीडी मिश्र ने कहा-2 महीने पहले नदी में एक डेडबॉडी मिली थी। जिसे ए‍क महिला ने अपनी बेटी बताया था। सीओ रानीगंज जीडी मिश्र ने कहा-2 महीने पहले नदी में एक डेडबॉडी मिली थी। जिसे ए‍क महिला ने अपनी बेटी बताया था।