--Advertisement--

कम नहीं हो रही इस बाहुबली की मुसीबतें, दर्ज हुआ एक और FIR

इलाहाबाद में अगवा कर जमीन बैनामा कराने के मामले में अतीक अहमद FIR दर्ज।

Danik Bhaskar | Jan 01, 2018, 01:34 PM IST
पूर्व सपा सांसद अतीक अहमद पर जमीन कब्जा करने के आरोप में FIR दर्ज। (फाइल) पूर्व सपा सांसद अतीक अहमद पर जमीन कब्जा करने के आरोप में FIR दर्ज। (फाइल)

इलाहाबाद (यूपी). यहां फूलपुर संसदीय क्षेत्र से पूर्व सपा सांसद अतीक अहमद पर एक और मुकदमा दर्ज किया गया है। पहले पुलिस ने उनके छोटे भाई असरफ को 12 हजार का इनामी बदमाश घोषित कर लगातार कुर्की करने में जुटी है। बता दें, अतीक अहमद नैनी के शुआट्स प्रकरण में पिछले मार्च महीने से ही जेल में है। इस समय वो देवरिया जेल में है। उनका भाई एवं पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ मोहम्मद अशरफ फरारी काट रहा है। अब तक अतीक अहमद के खिलाफ 9 एफआइआर दर्ज हो चुका है।

सीओ की जांच के बाद दर्ज हुई रिपोर्ट

- रविवार को पूर्व सांसद अतीक अहमद समेत 5 के खिलाफ एक व्यक्ति को अगवा कर जबरन जमीन का बैनामा कराने का मुकदमा किया गया। पीड़ित को हाईकोर्ट के आदेश पर पुलिस सुरक्षा भी मिली है।
- धूमनगंज पुलिस के मुताबिक करेली थाना क्षेत्र के बेनीगंज मोहल्ले के रहने वाले कमलेश कुमार ने आरोप लगाया था कि 2015 में पूर्व सांसद अतीक अहमद के कहने पर जुल्फिकार उर्फ तोता का साला नौशाद अपने साथियों को लेकर आया और उसे अगवा कर ले गया।
- तोता ने धूमनगंज स्थित उसकी जमीन का जबरदस्ती बैनामा करा लिया। इसके बाद कमलेश मुकदमा दर्ज कराने के लिए परेशान रहा लेकिन उस पुलिस ने पूर्व सांसद के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।
- पीड़ित ने हाईकोर्ट से मदद की गुहार लगाई, जहां हाईकोर्ट के आदेश पर उसे पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई गई है। इस प्रकरण की जांच सीओ सिविल लाइंस श्रीशचंद्र ने की।

इन लोगो के खिलाफ दर्ज हुई FIR

- सीओ श्रीशचंद्र ने कहा, ''जांच रिपोर्ट के आधार पर रविवार को धूमनगंज पुलिस ने पूर्व सांसद अतीक अहमद, तोता के साले नौशाद, सोना देवी, रानी और दीपक के खिलाफ बंधक बनाना, धमकी देना, फर्जीवाड़ा करना और साजिश रचने का मुकदमा दर्ज किया है। इन पर पुलिस जल्द कानूनी कार्रवाई करेगी।''

अतीक अहमद पर कुल 9 मुकदमें दर्ज हो चुके है। (फाइल) अतीक अहमद पर कुल 9 मुकदमें दर्ज हो चुके है। (फाइल)