--Advertisement--

ताश के पत्तों की तरह ढह गया 3 फ्लोर का मकान, अनोखा था गिराने का तरीका

इलाहाबाद. यहां देखते ही देखते एक 3 मंजिला मकान ताश की पत्तों की तरह ढह गया।

Dainik Bhaskar

Dec 06, 2017, 06:29 PM IST
मकान को डायनामाइट या किसी टेक्नॉलजी ने नहीं बल्क‍ि देशी जुगाड़ से गिराया गया। मकान को डायनामाइट या किसी टेक्नॉलजी ने नहीं बल्क‍ि देशी जुगाड़ से गिराया गया।

इलाहाबाद. यहां देखते ही देखते एक 3 मंजिला मकान ताश की पत्तों की तरह ढह गया। अचानक मकान गिरता देख कुछ लोग भूकंप आने की बात कहने लगे। हालांकि, ये सच नहीं है। मकान को पूरी प्लानिंग के साथ गिराया गया। इलाहाबाद जिला प्रशासन ने बुधवार को श‍िवकुटी इलाके में बन रहे फ्लाई ओवर के रास्ते में आने वाले अतिक्रमण को हटवाया। इसी क्रम में इस मकान को भी गिराया गया। लेकिन मजे की बात ये है कि मकान गिराने के लिए डायनामाइट या किसी टेक्नॉलजी का प्रयोग नहीं किया गया। इसे देशी जुगाड़ से गिराया गया। बड़े पेड़ों को काटते समय आपने देखा होगा कि पेड़ के एक हिस्से को काटकर उसे रस्सी से बांधकर खींचकर नीचे गिरा दिया जाता है। ठीक उसी तरह मकान के एक हिस्से को पहले डैमेज किया गया, फिर गिरा दिया गया। हालांकि, यह जुगाड़ काफी रिस्की होता है क्योंकि मकान के एक हिस्से को गिराते समय उसके नीचे दबकर मजदूर या कर्मचारी की मौत भी हो सकती थी।

house demolished in allahabad
X
मकान को डायनामाइट या किसी टेक्नॉलजी ने नहीं बल्क‍ि देशी जुगाड़ से गिराया गया।मकान को डायनामाइट या किसी टेक्नॉलजी ने नहीं बल्क‍ि देशी जुगाड़ से गिराया गया।
house demolished in allahabad
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..