--Advertisement--

मैं आपकी बहन के साथ भाग जाऊं तो क्या करेंगें? ये हैं 10 ट्रिकी सवाल

DainikBhaskar.com आपको सिविल सर्वसिेज के सफल कैंडिडेट्स के ट्रिकी सवालों को शेयर करने जा रहा है।

Danik Bhaskar | Dec 29, 2017, 10:00 PM IST
फोटो केवल प्रेजेंटेशन के लिए है। फोटो केवल प्रेजेंटेशन के लिए है।

लखनऊ. 31 मई 2017 को UPSC सिविल सर्विसेस एग्जाम रिजल्ट में घोषित किए गए थे। इसमें टॉप 5 में 2 यूपी के कैंडिडेट्स थे। इलाहाबाद की सौम्या पांडे 4th पोजीशन पर रहीं, वहीं इलाहाबाद के ही अभिलाष मिश्रा 5वें स्थान पर रहे। इसके अलावा 13 अक्टूबर को PCS-J 2016 के भी रिज्ल्ट्स घोषि‍त किए गए। DainikBhaskar.com आपको सफल कैंडिडेट्स के उन ट्रिकी सवालों को शेयर करने जा रहा है, जिनके सटीक आन्सर ने उन्हें टॉपर बना दिया।

पहली बार में ही किया PCS J टॉप

- यूपी लोक सेवा आयोग की तरफ से आयोजित PCS (J) 2016 का रिजल्ट 13 अक्टूबर 2017 को जारी किया गया था। लखनऊ की रहने वाली 24 साल की स्वरांगी शुक्ला ने एग्जाम में टॉप किया। मूल रूप से उन्नाव की रहने वाली स्वरांगी शुक्ला ने पहली बार में ही टॉप किया है।

- स्वरांगी के पिता विशंभर दयाल शुक्ला पुलिस विभाग में उच्च पद पर तैनात हैं, जबकि मां रश्मि शुक्ला हाऊस वाइफ हैं।

- DainikBhaskar.com से बातचीत में स्वरांगी ने बताया, "मैंने लखनऊ के सिटी मॉन्टेसरी स्कूल से हाईस्कूल की परीक्षा 95 फीसदी नंबर के साथ पास किया, जबकि 94.2 फीसदी अंकों के साथ इंटर की परीक्षा पास की।"
- "2011 में नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी मेंं मैंंने 5 साल के लिए बीएससी लॉ (ऑनर्स) कोर्स में एडमिशन लिया। साइंस में इंटरेस्ट ना होने की वजह से मैंने लॉ फील्ड में करियर बनाने का फैसला किया। 2016 में कोर्स कंप्लीट करने के बाद लखनऊ आ गई। उसके बाद उसने अमित लॉ इंस्टिट्यूट से कोचिंग करने लगी। इस एग्जाम में टॉप करने के लिए हर रोज 6-8 घंटे की पढ़ाई करती थी।''