--Advertisement--

समाज की हर बहन को रावण जैसे भाई की जरूरत: किन्नर अखाड़ा महामंडलेश्वर

किन्नर अखाड़ा के महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने अपने समाज के संत महात्माओं के साथ संगम में स्नान भी किया।

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2018, 12:28 PM IST
किन्नर अखाड़ा के महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी प्रयाग पहुंचे। किन्नर अखाड़ा के महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी प्रयाग पहुंचे।

इलाहाबाद. यहां सोमवार को किन्नर अखाड़ा के महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी प्रयाग पहुंचे। इस दौरान मंगलवार को वह अपने समाज के संत महात्माओं के साथ संगम में स्नान भी किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदी और प्रदेश में योगी की सरकार होने के बावजूद मां गंगा का पतन होना हमारे आने वाले भविष्य के लिए खतरे की घंटी है। मोदी सरकार को साढ़े तीन साल से ज्यादा का वक्त गुजर चुका है, लेकिन आज तक साढ़े तीन मीटर भी गंगा साफ नहीं हुई।

पुरुष प्रधान समाज में बदलाव की जरूरत

- किन्नर अखाड़ा के लोगों ने स्नान के बाद देश के उज्जवल भविष्य की कामना की।
- महिलाओं को पुरुषों के बराबर दर्जा दिए जाने के लिए चल रही मुहिम और महिलाओं पर हो रहे अत्याचार पर महामंडलेश्वर लक्ष्मीनारायण त्रिपाठी ने कहा कि जब तक पुरुष का नजरिया नहीं बदलेगा तब तक अपराध खत्म नहीं होगा।
- महिलाओं को उपभोग की वस्तु समझने वाले पुरुष प्रधान समाज में बदलाव की जरूरत है और यह बदलाव रावण जैसे भाई ही ला सकते हैं।

रावण जैसे भाई की जरूरत
- आज महामंडलेश्वर लक्ष्मीनारायण त्रिपाठी को अगर अपनी आन-बान और शान की सुरक्षा के गारंटर के रूप में किसी भाई को चुनने के लिए कहा जाए तो हम निश्चित रूप से लंकापति रावण को चुनेंगे। क्योंकि भगवान राम को तो राजनेताओं ने राजनीतिज्ञ बना दिया।
- लंकापति रावण ही ऐसा शख्स था जो अपनी बहन सुपर्णखा की प्रतिष्ठा के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया।
- रावण जैसे भाई अगर आज समाज में हो जाएं तो हर बहन सुरक्षित हो जाएगी।
- जब तक मानसिक सोच नहीं बदलेगी, तब तक सुरक्षा और संरक्षा की बात करना बेईमानी होगी।
- उन्होंने बड़ी बेबाकी से कहा कि वर्ष 2019 में प्रयागराज में लगने वाले कुंभ मेले में किन्नर अखाड़ा अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगा और अपना अधिकार लेकर रहेगा।

कौन है लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी?
- ठाणे में जन्मीं लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी हाईप्रोफाइल किन्नर हैं।
- वे 'सच का सामना' और सलमान खान के रिएलिटी शो 'बिग बॉस' में भी हिस्सा ले चुकी हैं।
- उनकी लिखी किताब 'मी हिजड़ा, मी लक्ष्मी' देशभर में चर्चा का विषय रही है। इस किताब का जल्द ही अंग्रेजी अनुवाद भी आने वाला है।
- लक्ष्मी हिजड़ों पर केंद्रीत एक फिल्म 'उपेक्षा' प्रोड्यूस कर रही हैं। इसमें राखी सावंत लीड रोल में होंगी।
- लक्ष्मी शास्त्रीय नृत्य भरतनाट्यम में भी पारंगत हैं। वे किन्नरों के हक के लिए काफी एक्टिव हैं और कई एनजीओ से जुड़ी हैं।

लक्ष्मी नारायण ने अपने समाज के संत महात्माओं के साथ संगम में स्नान भी किया। लक्ष्मी नारायण ने अपने समाज के संत महात्माओं के साथ संगम में स्नान भी किया।
किन्नर अखाड़ा के लोगों ने स्नान के बाद देश के उज्जवल भविष्य की कामना की। किन्नर अखाड़ा के लोगों ने स्नान के बाद देश के उज्जवल भविष्य की कामना की।
Eunuch Mahamandaleshwar Laxmi Narayan Tripathi visit in allahabad
X
किन्नर अखाड़ा के महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी प्रयाग पहुंचे।किन्नर अखाड़ा के महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी प्रयाग पहुंचे।
लक्ष्मी नारायण ने अपने समाज के संत महात्माओं के साथ संगम में स्नान भी किया।लक्ष्मी नारायण ने अपने समाज के संत महात्माओं के साथ संगम में स्नान भी किया।
किन्नर अखाड़ा के लोगों ने स्नान के बाद देश के उज्जवल भविष्य की कामना की।किन्नर अखाड़ा के लोगों ने स्नान के बाद देश के उज्जवल भविष्य की कामना की।
Eunuch Mahamandaleshwar Laxmi Narayan Tripathi visit in allahabad
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..