--Advertisement--

नंबर Jio में पोर्ट कराने गया था पुलिस वाला, कंपनी बोली- ये तो किसी और का है

एक डिप्टी एसपी को अपना मोबाइल नंबर पोर्ट कराने के लिए कंपनी वालों के खिलाफ नामजद केस दर्ज कराना पड़ा।

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2017, 02:08 PM IST
problem in reliance jio port at allahabad

इलाहाबाद. यूपी के इलाहाबाद में रिलायंस से रिलायंस जियो पोर्ट कराने में एक नया मामला सामने आया है। एक डिप्टी एसपी को अपना मोबाइल नंबर पोर्ट कराने के लिए कंपनी वालों के खिलाफ नामजद केस दर्ज कराना पड़ा। बावजूद इसके अभी भी उनका मोबाइल नंबर उन्हें नहीं मिल पाया है। इलाहाबाद सिटी के सेकंड सर्किल अफसर को उन्हीं के सर्किल में इस घटना से खुद को ही रूबरू होना पड़ा। फिलहाल पुलिस दर्ज केस के आधार पर जांच कर रही है।

5 नवंबर को दिया था पोर्टिंग कोड और डॉक्यूमेंट
- नगर के जॉर्ज टाउन थाना क्षेत्र में लिडिल रोड पर रहने वाले डिप्टी एसपी श्रीशचंद्र इस समय सीओ सिविल लाइंस के के पद पर पोस्टेड हैं।
- उन्होंने बताया कि उनके पास Reliance कम्युनिकेशन का एक मोबाइल नंबर था, कंपनी बंद होने की वजह से उस नंबर पर बात नहीं हो पा रही थी।
- उन्होंने गत 5 नवंबर को सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के पत्रिका चौराहे पर स्थित रिलायंस जिओ के ऑफिस में अपना मोबाइल नंबर और एक एप्लीकेशन देकर नंबर को जिओ में पोर्ट करने को सारे डॉक्यूमेंट दिए थे।
- वहां कंपनी के कर्मचारियों ने बताया था कि 5 दिन में उनका नंबर पोर्ट हो जाएगा। 5 दिन तक जब नंबर पोर्ट नहीं हुआ तो वो दोबारा जियो के ऑफिस गए।

30 अक्टूबर को ही दूसरे के नाम एलाट हो गया नंबर
- ऑफिस पहुंचकर उन्हें पता चला कि ये नंबर तो पहले ही पोर्ट हो चुका है। ये सुनकर डिप्टी एसपी श्रीशचंद्र शॉक्ड रह गए।
- कंपनी ने बताया, 30 अक्टूबर 2017 को उनका Reliance का मोबाइल नंबर हरिद्वार के मुकेश सिंह के नाम एलाट किया जा चुका है।
- उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि जब सिम कार्ड और मोबाइल नंबर पोर्टबिलिटी नंबर उनके पास है तो आखिर उनका मोबाइल नंबर किसी दूसरे के नाम कैसे एलाट हो गया।

इनके खिलाफ दर्ज हुआ धोखाधड़ी का केस
- उनके इस सवाल पर वहां के कर्मचारियों ने किसी प्रकार का कोई सार्थक जवाब नहीं दिया। इसके बाद सीओ सिविल लाइंस में सिविल लाइंस कोतवाली में रिलायंस जिओ के कर्मचारियों-अधिकारियों के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा 419, 420, 467, 468 और 1208 आईपीसी के तहत रविवार को केस दर्ज कराया।

क्या कहती है सिविल लाइन पुलिस?
- इंस्पेक्टर सिविल लाइंस बचन सिंह सिरोही ने बताया कि सीओ की तहरीर पर FIR दर्ज हो गई है। मामले की जांच की जा रही है और ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आखिर गड़बड़ी कहां हुई है? उसका पता चलने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

problem in reliance jio port at allahabad
X
problem in reliance jio port at allahabad
problem in reliance jio port at allahabad
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..