--Advertisement--

मंत्री नंदी के खिलाफ मुकदमों की वापसी की प्रक्रिया शुरू, DM को मिले ये आदेश

शासन के विशेष सचिव राजेश सिंह की ओर से डीएम इलाहाबाद को प्रेषित पत्र में बिंदुवार रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया गया।

Dainik Bhaskar

Dec 22, 2017, 01:16 PM IST
मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के खिलाफ दर्ज आपराधिक मुकदमों की वापसी प्रक्रिया शुरू हो गई है। (फाइल) मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के खिलाफ दर्ज आपराधिक मुकदमों की वापसी प्रक्रिया शुरू हो गई है। (फाइल)

इलाहाबाद. योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के खिलाफ दर्ज आपराधिक मुकदमों की वापसी प्रक्रिया शुरू हो गई है। डीएम से 13 बिन्दुओं पर आख्या तलब की गई है। शासन के विशेष सचिव राजेश सिंह की ओर से डीएम इलाहाबाद को प्रेषित पत्र में बिंदुवार रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया गया है। पूर्ण विवरण पेश करें...


- प्रदेश सरकार की ओर से कहा गया है कि पुलिस द्वारा प्रस्तुत केस डायरी में विवेचना के दौरान एकत्र साक्ष्य का परीक्षण अभियान अधिकारी से कराकर साक्ष्य का विश्लेषण कराएं।
- साक्ष्य के विश्लेषण के बाद अभियोजन की सफलता और दुर्बलता के बारे में पूर्ण विवरण पेश करें।
- शासन ने डीएम इलाहाबाद सुहास एलवाई से कहा है कि वाद की वापसी के संबंध में पुलिस अधीक्षक का स्पष्ट मत भी प्राप्त कर प्रेषित करें। साथ ही, जनहित के दृष्टिगत वाद वापसी के संबंध में स्पष्ट मत प्रस्तुत करें।

नंद गोपाल के खिलाफ दर्ज FIR
1- नगर के मुट्ठीगंज थाने में क्राइम नम्बर 87/ 2014 के अन्तर्गत धारा 147, 148, 149, 323, 504, 506 आईपीसी, 3 (1) ( एक्स) एससी/एसटी एक्ट।
2- मुट्ठीगंज थाने में ही क्राइम नम्बर 88/ 2014 के अन्तर्गत धारा 147,148, 149, 323, 504, 506, 336, 332, 427, 353 आईपीसी एवं 7CL ACT।

क्या कहते है पुलिस अफसर
- एसपी सिटी सिद्धार्थ शंकर ने बताया कि शासन से जिन 2 एफआईआर के बारे में रिपोर्ट मांगी गई है, उसकी केस डायरी पहले ही भेजी जा चुकी थी। आगे की कार्रवाई वैधानिक प्रक्रिया के अंतर्गत की जाएगी।

डीएम से 13 बिन्दुओं पर आख्या तलब की गई है। (फाइल) डीएम से 13 बिन्दुओं पर आख्या तलब की गई है। (फाइल)
X
मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के खिलाफ दर्ज आपराधिक मुकदमों की वापसी प्रक्रिया शुरू हो गई है। (फाइल)मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के खिलाफ दर्ज आपराधिक मुकदमों की वापसी प्रक्रिया शुरू हो गई है। (फाइल)
डीएम से 13 बिन्दुओं पर आख्या तलब की गई है। (फाइल)डीएम से 13 बिन्दुओं पर आख्या तलब की गई है। (फाइल)
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..