Hindi News »Uttar Pradesh »Allahabad» Stop Marriage Of Minor Girl In Kaushambi

50 साल की उम्र में करने चला था 5वीं शादी, ऐसे हुआ भंडाफोड़

कौशाम्बी में नाबालिग की शादी एक अधेड़ व्यक्ति से की जा रही थी।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 29, 2018, 02:59 PM IST

  • 50 साल की उम्र में करने चला था 5वीं शादी, ऐसे हुआ भंडाफोड़
    +1और स्लाइड देखें
    कौशाम्बी में नाबालिक की शादी की जा रही है।

    कौशाम्बी (यूपी). यहां रविवार को एक नाबालिग की शादी एक अधेड़ व्यक्ति से की जा रही थी। उसी समय चाइल्ड वेलफेयर समिति की टीम ने मौके पर पहुंचकर शादी रुकवा दी। बताया जा रहा है कि अधेड़ व्यक्ति की ये पांचवी शादी थी। मौके पर न्यायपीठ सदस्यो ने आरोपी पिता से नाबालिग के बालिग होने का दस्तावेज मांगा तो वह नहीं दिखा सके। इस पर शादी रुकवाते हुए टीम के सदस्यों ने परिवार वालों को नोटिस जारी कर दी है।

    ये है पूरा मामला...

    - करारी इलाके के एक गांव में परिवार के लोग नाबालिग की शादी की तैयारी कर रहे थे। शादी भी 50 साल के अधेड़ उम्र से पक्की हुई थी। 100 रुपए के स्टांप पर 24 जनवरी को पहले इकरारनामा तैयार कर नोटरी हलफनामा बनावाया।
    - इसके बाद तारीख निश्चित कर शनिवार को शादी के लिए दूल्हा बारात लेकर नाबालिग दुल्हन के घर पहुंच गया। इसकी जानकारी जब समाजसेवी अध्यक्ष परवेत रिजवी को हुई तो उन्होंने चाइल्ड वेलफेयर समिति के न्यायपीठ सदस्य रोहित यादव से शिकायत की।
    - न्यायपीठ सदस्य ने मामले को गंभीरता से लिया और अपनी टीम व पुलिस के साथ नाबालिग किशोरी के घर पहुंचे। टीम के सदस्यों ने किशोरी के परिवार वालों से उसके बालिग होने का प्रमाण पत्र मांगा लेकिन वह इस बात का कोई प्रमाण नहीं दे सके।

    लोगों ने क्या कहा
    - सोशल वर्कर परवेज रिजवी ने कहा, ''नाबालिक की शादी की जानकारी हुई तो इसकी शिकायत चाइल्ड वेलफेयर से की। उनकी पूरी टीम ने आकर शादी रूकवा दी। इससे इस नाबालिक की जिंदगी बर्बाद होने बच गई।''
    - न्यायपीठ सदस्य सीडब्ल्यूसी रोहित यादव ने कहा, ''पहले से 4 बीबियो के शौहर अधेड़ मोहम्मद शफीक की पांचवी शादी की शिकायत मिली। टीम के सदस्यो ने शादी रुकवा दी है। परिवार वालों ने जो उम्र का प्रमाण पत्र दिखाया उसमें लड़की की उम्र 16 वर्ष ही साबित होती है।''
    - ''परिजनों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इसके बाद भी नाबालिक बच्ची की शादी घर वालो ने की तो कानूनी कार्यवाही की जाएगी।''

  • 50 साल की उम्र में करने चला था 5वीं शादी, ऐसे हुआ भंडाफोड़
    +1और स्लाइड देखें
    दूूल्हा 50 साल की उम्र में 5वीं शादी करने जा रहा था।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Allahabad News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Stop Marriage Of Minor Girl In Kaushambi
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Allahabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×