Hindi News »Uttar Pradesh »Allahabad» Student Killed By Goons In Allahabad News And Update

स्टूडेंट की हत्या के बाद प्रयाग में बवाल बढ़ा, स्टूडेंट्स ने लगाई सिटी बस में आग

इलाहाबाद डिग्री कॉलेज के स्टूडेंट दिलीप सरोज की हत्या को लेकर लोग सड़कों पर उतर आए।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Feb 12, 2018, 02:56 PM IST

    • इलाहाबाद (यूपी). यहां सोमवार को इलाहाबाद डिग्री कॉलेज के स्टूडेंट दिलीप सरोज की हत्या को लेकर लोग सड़कों पर उतर आए। इससे पहले आक्रोशि‍त छात्रों ने जिलाधिकारी सुहास एलवाइ के आवास को घेराव करने के बाद एक सिटी बस में आग लगा दी। बता दें कि दिलीप हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी टीटीई विजय शंकर सिंह के करीबी को अरेस्ट कर लिया है।

      ये है पूरा मामला...


      - इलाहाबाद में रविवार रात कोमा में चल रहे छात्र दिलीप सरोज की मौत के बाद से शहर में माहौल काफी गरम है। छात्रों ने जिलाधिकारी सुहास एलवाइ का आवास घेर लिया। इनकी मांग है कि गाजीपुर में टीटीई विजय सिंह को तत्काल गिरफ्तार किया जाए।
      - छात्रों ने शहर के कई सड़कों पर बड़ा जुलूस निकाला है। कर्नलगंज थाना क्षेत्र के एक रेस्टोरेंट में शुक्रवार रात रात बेरहमी से पीटे गए एलएलबी के छात्र दिलीप कुमार सरोज की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई।

      नहीं हो सकी मुख्य आरोपी की अरेस्टिंग
      - इस हत्या के मामले में अभी तक मुख्य अभियुक्त की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। उसकी गिरफ्तारी को लेकर समाजवादी छात्रसभा और आईसा के छात्रों ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से एसएसपी दफ्तर तक जुलूस निकाला।
      - इस दौरान छात्रों ने एसएसपी दफ्तर का घेरावकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। छात्रों ने मृतक के परिवार के लोगों को मुआवजा देने के साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है।
      - एसएसपी ने प्रदर्शनकारियों को सभी आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी करने का आश्वासन दिया। पुलिस 4 लोगों को आरोपी बनाया गया है। इनमें से वेटर मुन्ना सिंह चौहान को गिरफ्तार कर लिया गया है।

      - आईजी रमित शर्मा ने कहा, ''आग लगाने वाले अराजक तत्वों को चिन्हित किया जाएगा। इसके बाद उनपर उचित कार्यवाही की जाएगी।''

      CCTV में कैद पूरी घटना

      - मामला कर्नलगंज थानाक्षेत्र स्थित रेस्टोरेंट का है। यहां 9 फरवरी की रात एलएलबी सेकंड इयर स्टूडेंट दिलीप सरोज (26) दो दोस्तों के साथ खाना खाने पहुंचा था। इस दौरान फार्रच्यूनर सवार तीन लड़के भी वहां पहुंच गए। इस बीच युवकों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया।
      - कार सवार युवकों ने अपने कुछ दोस्तों को बुला लिया। फिर उन्होंने रेस्टोरेंट के अंदर ही दिलीप पर कुर्सियां उठाकर हमला कर दिया था। दिलीप के दोस्तों ने बीच बचाव की कोशिश की, लेकिन डर की वजह से अपनी जान बचाकर भाग निकले थे।
      - युवकों ने दिलीप को अकेला पाकर अधमरा होने तक पीटा था। फिर उसे खींचकर रेस्टोरेंट के बाहर ले लाए और ईंट-लोहे के रॉड से पीटा था। इसके बाद फार्रच्यूनर सवार युवक मौके से भाग निकले। वहीं, मौके पर मौजूद रेस्टोरेंट का मालिक उसे बाइक पर लाद एसआरएन हॉस्पिटल लेकर पहुंचा था।

      - इलाज के दौरान स्टूडेंट की मौत हो गई। इलाज के दौरान अगले दिन (10 फरवरी) स्टूडेंट की मौत हो गई। वहीं, पूरी घटना रेस्टोरेंट के अंदर और बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, इसके आधार पर पुलिस छानबीन में लगी हुई थी।

    • स्टूडेंट की हत्या के बाद प्रयाग में बवाल बढ़ा, स्टूडेंट्स ने लगाई सिटी बस में आग
      +1और स्लाइड देखें
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

    More From Allahabad

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×