--Advertisement--

अतीक अहमद और उनके रिश्तेदार के खिलाफ केस दर्ज, इंजीनियर से मांगी थी रंगदारी

आरोप है कि उसकी जमीन हड़पने के बाद आरोपियों ने 25 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। विरोध करने पर हत्या की धमकी दी थी।

Dainik Bhaskar

Nov 25, 2017, 09:54 AM IST
बाहुबली अतीक अहमद के खिलाफ एक और केस दर्ज हुआ। पुलिस ने 25 लाख की फिरौती मांगने का केस दर्ज किया था।( फाइल) बाहुबली अतीक अहमद के खिलाफ एक और केस दर्ज हुआ। पुलिस ने 25 लाख की फिरौती मांगने का केस दर्ज किया था।( फाइल)

इलाहाबाद. फूलपुर के पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद और उनके साढ़ू समेत चार लोगों के खिलाफ एक और केस दर्ज किया गया। करेली थाने में एक रिटायर्ड इंजीनियर ने गुरूवार को रंगदारी और धमकी देने का केस दर्ज कराया है। आरोप है कि उसकी जमीन हड़पने के बाद आरोपियों ने 25 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। विरोध करने पर हत्या की धमकी दी थी। करेली पुलिस मामले की जांच कर रही है। इंजीनियर से मांगी गई थी रंगदारी...

- करेली थाना क्षेत्र के मिनहाजपुर मोहल्ले में रहने वाले इंजीनियर मोहम्म्द फार्रुख नसीर 2011 में जल निगम से इंजीनियर के पद से रिटायर हुए थे। रिटायर होने के बाद जो रुपये मिले थे उससे इंजीनियर ने (करामत की चौकी, करेली) में पत्नी के नाम जमीन खरीदी थी। वहीं पर उनकी साली ने भी जमीन की रजिस्ट्री कराई थी।

- आरोप है कि पूर्व सांसद अतीक अहमद और उनके साढ़ू मो. इमरान ने पत्नी और साली के नाम करीब 500 गज जमीन बेचने की बात कही। विरोध करने पर उन्हें धमकी दी और सात नवम्बर 2014 को जबरदस्ती रजिस्ट्री करा ली। इस दौरान पूर्व सांसद के कई साथी भी मौजूद थे।


- पीड़ित ने तत्कालीन करेली इंस्पेक्टर आरडी यादव से मदद की गुहार लगाई, लेकिन उन्होंने मुकदमा दर्ज नहीं किया। इसके लिए रिटायर इंजीनियर ने पुलिस अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन किसी ने उनकी मदद नहीं की।

जमीन वापस करने के लिए मांगी रंगदारी
- रिटायर इंजीनियर ने यह भी बताया कि आरोपियों ने उन्हें जमीन वापस करने के लिए 25 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। कई बार मारपीट और झड़प होने से इंजीनियर की तबीयत खराब हो गई और वह इलाज कराने लखनऊ चले गए।

अतीक अहमद फूलपुर लोकसभा सीट से सांसद रह चुके हैं। (फाइल) अतीक अहमद फूलपुर लोकसभा सीट से सांसद रह चुके हैं। (फाइल)
X
बाहुबली अतीक अहमद के खिलाफ एक और केस दर्ज हुआ। पुलिस ने 25 लाख की फिरौती मांगने का केस दर्ज किया था।( फाइल)बाहुबली अतीक अहमद के खिलाफ एक और केस दर्ज हुआ। पुलिस ने 25 लाख की फिरौती मांगने का केस दर्ज किया था।( फाइल)
अतीक अहमद फूलपुर लोकसभा सीट से सांसद रह चुके हैं। (फाइल)अतीक अहमद फूलपुर लोकसभा सीट से सांसद रह चुके हैं। (फाइल)
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..