--Advertisement--

डेढ़ लाख कांस्टेबलों की भर्ती जल्द होगी शुरू, प्रयाग को द‍िलानी है अंतरराष्ट्रीय पहचान: योगी

सीएम योगी इलाहाबाद के भारत स्काउट एंड गाइड स्कूल के ग्राउंड में चुनावी सभा को संबोध‍ित कर रहे थे।

Danik Bhaskar | Nov 22, 2017, 06:10 PM IST
इलाहाबाद में बीजेपी की मेयर प्रत्याशी अभ‍िलाषा गुप्ता नंदी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोध‍ित करते सीएम योगी। इलाहाबाद में बीजेपी की मेयर प्रत्याशी अभ‍िलाषा गुप्ता नंदी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोध‍ित करते सीएम योगी।

इलाहाबाद. न‍िकाय चुनाव में बीजेपी प्रत्याश‍ियों के समर्थन में वोट मांगने इलाहाबाद पहुंचे सीएम योगी ने कहा, प्रदेश में डेढ़ लाख कॉन्स्टेबलों की भर्ती प्रक्र‍िया जल्द शुरू होगी। इसके अलावा अन्य व‍िभागों में 4 लाख युवाओं नौकरी देने की तैयारी है। उन्होंने कहा, नगर निकाय प्रथम चरण का चुनाव आज यानी बुधवार को सम्पन्न हो रहा है। 26 नवंबर को प्रयाग समेत 25 जिलों में चुनाव होना है। भाजपा जवाबदेही नगर इकाई बनाने के लिए आश्वस्त करने आई है। प्रयाग का महत्व अंतरराष्ट्रीय होना चाहिए। पीएम मोदी ने देश के अंदर कई लक्ष्य निर्धारित किए हैं। राज्य सरकार उन लक्ष्यों को पूरा करने में लगी है। सीएम योगी इलाहाबाद के भारत स्काउट एंड गाइड स्कूल के ग्राउंड में चुनावी सभा को संबोध‍ित कर रहे थे। 8 महीने में 11 लाख आवासों का सरकार ने किया न‍िर्माण...

-योगी आदि‍त्यनाथ ने कहा, प्रदेश सरकार ने 8 महीने में 11 लाख आवासों का निर्माण किया। 45 हजार मजरों, मोहल्ले तक विद्युतीकरण करने का काम किया है।

-दीपावली को अयोध्या के साथ जोड़कर दिखाया है। प्रदेश के सभी 663 नगर निकायों को एलईडी स्ट्रीट लाइट लगाने का निर्णय लिया है। इससे खर्च में बचत होगी और उसी बचत से 7 साल मेन्टीनेस भी होगा।

-एसडीआरएफ का प्रदेश में गठन किया गया है। दुर्घटनाओं को रोकने के लिए काम होगा।


पहले प्रदेश में दंगे होते थे अब कानून का राज कायम
- सीएम योगी ने तंज कसते हुए कहा, आज प्रदेश के अंदर कानून का राज कायम हुआ है। पिछली सरकार में हरमहीने दंगे होते थे।

- प्रदेश में एन्टी भूमाफिया का गठन हो चुका है। दिसंबर में एन्टी भूमाफिया टीम कार्य शुरू कर देगी।

- सीबीआई यूपी लोक सेवा आयोग की भर्तियों की जांच करेगी। डेढ़ लाख पुलिस सिपाहियों की भर्ती शुरू होगी। 4 लाख भर्तियां आने वाले समय में पारदर्शी ढंग से सरकार पूरा करेगी।

- पटरी व्यवसायियों की आजीविका की सरकार गारंटी देगी। इसके ल‍िए फेरी नीति तैयार की गई है।

- सड़कों को भी अतिक्रमण से मुक्त कराया जाएगा। नगर निकाय क्षेत्रों में सफाई कर्मियों का शोषण बंद होगा। मानदेय सीधे खाते में भेजा जाएगा।
- इस दौरान सीएम ने भाजपा के मेयर प्रत्याशी अभिलाषा गुप्ता नंदी और सभी नगर पंचायतों के प्रत्याशियों को भी जिताने की अपील की।

अभिलाषा गुप्ता नंदी सबसे योग्य प्रत्याशी: डिप्टी सीएम

- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने कहा, भाजपा की मेयर प्रत्याशी अभिलाषा गुप्ता सबसे योग्य प्रत्याशी हैं। भाजपा के पास नगर निगम को चलाने का सबसे ज्यादा अनुभव है।
- इलाहाबाद में एम्स के लिए सीएम ने केन्द्र को प्रस्ताव भेजा गया है। जल्द ही यहां पर एम्स जैसी हॉस्पिटल बनाई जाएगी।
- 2014 में अगर बेईमानी नहीं होती तो लोकसभा की 80 सीटें जीतते। लोक सेवा आयोग का शुद्धीकरण करने का काम भाजपा ने किया है। भाजपा की सरकार कार्यकर्ताओं के दम पर बनी है।

- वहीं ड‍िप्टी सीएम ने अधिकारियों को चेतावनी भी दी। उन्होंने कहा, अफसर कार्यकर्ताओं का अनादर करने का दुस्साहस न करें। कार्यकर्ता समस्या लेकर जाते हैं तो उनकी समस्या का समाधान करें।


बेली हॉस्पिटल में बनेगा 10 बेड का इमरजेंसी वार्ड: सिद्धार्थनाथ स‍िंह
- यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने निकाय चुनाव में बीजेपी के मेयर पद के प्रत्याशी अभिलाषा गुप्ता नंदी की चुनाव प्रचार में शाम‍िल हुए।

-जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने अभिलाषा गुप्ता नंदी और 80 वार्डों से लड़ पार्षद प्रत्याश‍ियों के लिए वोट मांगा। इस दौरान उन्होंने कहा, इलाहाबाद के बेली हॉस्प‍िटल में 10 बेड का इमरजेंसी वार्ड बनाया जाएगा। यही नहीं, सभी सुविधाओं से लैस शहर पश्चिमी में एक अस्पताल खोला जाएगा। इससे लोगों को लखनऊ दिल्ली जाने की जरूरत नहीं पड़ेगा और मरीजों का फ्री इलाज होगा।

-वहीं, दो दिन पहले सुलेम सराय साड़ी की दुकान में लगी आग से 3 लोगों की मौत पर शोक जताते हुए कहा, सरकार की तरफ से उस परिवार की हर संभव मदद की जाएगी।