ब्लैकमेलिंग से तंग आकर दोस्तों संग बनाई थी हिना के हत्या का प्लान, खुलासा / ब्लैकमेलिंग से तंग आकर दोस्तों संग बनाई थी हिना के हत्या का प्लान, खुलासा

इलाहाबद में हाई प्रोफाइल हिना तलरेजा हत्या कांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है।

DainikBhaskar.com

Jul 30, 2017, 06:05 PM IST
इलाहाबाद में हिना तलरेजा हत्याकांड का खुलासा हो गया है। (फाइल) इलाहाबाद में हिना तलरेजा हत्याकांड का खुलासा हो गया है। (फाइल)
इलाहाबाद/कौशांबी.    5 जुलाई को हुए हिना तलरेजा हत्याकांड का पुलिस ने रविवार को खुलासा कर दिया। पुलिस का दावा है कि हिना की ब्लैकमेलिंग से तंग आकर पति अदनान खान ने अपने 2 साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद बॉडी कौशांबी जिले में हाईवे के पास खेत में फेंक दी और दोस्तों के साथ मुंबई भाग गया।
पति ने सुनाई हत्या की रात की पूरी दास्तां 
- अदनान ने पुलिस को बताया, ''4 जुलाई शाम को हिना को मैंने फोन करके होटल में खाना खाने के लिए बुलाया। वो आ गई। मेरे दो 2 साथी खालिद और विक्की कार में उससे मिले।''
- ''योजना बनती है कि किसी ढाबे पर चलकर खाना खाते हैं। इसके बाद हम कानपुर रोड पर चल दिए। रास्ते में हमने बियर पी। रात 10 बजे के करीब कौशांबी पहुंचे। वहीं पर हमने  खाना खाया।''
- ''इसके बाद वापस चल दिए। ढाबे से कुछ दूर पहुंचने के बाद हम तीनों ने हिना के साथ गैंगरेप किया। वो चिल्ला रही थी। उसी दौरान मैंने पिस्टल निकाली और उसके माथे पर सटाकर गोली मार दी।''
- ''कहीं वो बच न जाए, इसलिए गोली के घाव में चाकू डाल कर घुमा भी दिया था। उसके दोनों मोबाइल और पर्स भी गायब कर दिए, ताकि उसकी पहचान ना हो सके।''
- ''उसके बाद उसकी बॉडी को वहां से कुछ दूरी पर एक खेत में फेंक के इलाहाबाद लौट गए। रात में घर आकर वो सो गए। इसके बाद जब 12-13 जुलाई को न्यूजपेपर में ये खबर आई कि हिना की शिनाख्त हो गई है, तब हम घर छोड़कर मुंबई भाग गए।''
 
दूसरी शादी से थी नाराज
- पुलिस ने बताया- हिना से शादी करने के बाद इलाहाबाद के शाहगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले अदनान खान ने दूसरी शादी कर ली थी, क्योंकि उसके परिवार वाले इससे खुश नहीं थे।
- दूसरी शादी की जानकारी होते ही हिना ने अदनान के खिलाफ कोहना चौकी में एप्लिकेशन दी थी। इसके बाद अदनान ने उससे माफी भी मांगी।
 
क्या कहती है कौशांबी पुलिस
- कौशांबी जिले के कोखराज थाना अध्यक्ष बृजेश द्विवेदी ने कहा, "शनिवार को अदनान खान को इलाहाबाद के रंगीले-छबीले मजार के पास से गिरफ्तार किया गया। उसके साथियों की तलाश अभी जारी है।"
- एसपी कौशांबी अशोक कुमार पांडे ने बताया, "अदनान ने दूसरी शादी की थी, जिससे हिना से उसके रिश्ते खराब हो गए थे। अदनान का कहना है कि हिना उसे ब्लैकमेल करती थी, जिससे वो परेशान हो गया था। इसीलिए उसने अपने 2 साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी।"
 
आगे की स्लाइड में पढ़ें डे-टू-डे कैसे हुई जांच...
पति अदनान ही निकला हिना का हत्यारा।  (फाइल) पति अदनान ही निकला हिना का हत्यारा। (फाइल)
डे-टू-डे ऐसे आगे बढ़ा मामला
 
- 4 जुलाई को हिना मीरापुर स्थ‍ित अपने घर से दिल्ली जाने की बात कहकर निकली थी। उसी रात उसने फेसबुक पर अपनी 2 फोटो अपलोड की थी।
- 5 जुलाई को कौशांबी के कोखराज थाना क्षेत्र में हाईवे किनारे उसकी लाश मिली़। उसके माथे पर सटाकर गोली मारी गई थी।
- कातिलों ने गोली मारने के बाद चाकू से उसके माथे के घाव को और गहरा कर दिया था।
- 9 जुलाई को शव को लावारिस मानकर दो डॉक्टरों ने उसका पोस्टमॉर्टम किया, जिसमें उसके साथ गैंगरेप की पुष्ट‍ि हुई। 10 जुलाई को पुलिस ने उसका अंतिम संस्कार करा दिया।
- 12 जुलाई को सोशल मीडिया के जरिए एक अनजान शख्स ने क्राइम ब्रांच को उसकी पहचान की सूचना दी।
- इसके बाद क्राइम ब्रांच ने उसके घरवालों की तलाश शुरू की। दो दिन की कड़ी मशक्कत के बाद 14 जुलाई को पुलिस उसकी मां नीलिमा तलरेजा तक पहुंची।
- 18 जुलाई को क्राइम ब्रांच और कोखराज पुलिस ने सिविल लाइन्स में हुक्का बार संचालिका (जहां हिना काम करती थी) से पूछताछ की, जिसमें कई अहम सुराग मिले।
- 19 जुलाई को क्राइम ब्रांच को हिना के दो दास्तों शाहगंज थाना क्षेत्र के पास रहने वाले अदनान खान और मो. खालिद के बारे में पता चला।
- 23 जुलाई को क्राइम ब्रांच को पता चला कि हिना ने फरवरी 2015 में शाहगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले अदनान खान से लव मैरिज की थी। तभी से पुलिस अदनान की तलाश कर रही थी।
5 जुलाई को कौशांबी जिले में हिना की डेड बॉडी बरामद हुई थी। (फाइल) 5 जुलाई को कौशांबी जिले में हिना की डेड बॉडी बरामद हुई थी। (फाइल)
शराब के इनविटेशन पर कहीं भी जा सकती हिना 
 
- बता दें, हिना मीरपुर के एक हुक्का बार में काम करती थी। यहां की संचालिका ने क्राइम ब्रांच को कई चौंकाने वाली बातें बताईं थीं।
- संचालिका के मुताबिक, ''खुद को पर्सनैलिटी मेकर बताने वाली हिना का इलाहाबाद के कई बार में उठना-बैठना था। उसे शराब की लत लग चुकी थी। शराब का इनविटेशन मिलने पर वो किसी भी समय कहीं भी चली जाती थी।''
- ''घटना के करीब एक हफ्ते पहले वो शराब पीकर एक बार में बेहोश हो गई थी, तो लड़कों ने कार में लादकर उसे घर पहुंचाया था।''
- ''करीब एक महीने पहले हिना कुछ खास लोगों के साथ सिविल लाइन्स रोडवेज बस अड्डे के पास होटल में रात बिता चुकी थी।''
- क्राइम ब्रांच ने कहा, "ये लोग कौन थे, इसकी जानकारी हिना और उसके एक-दो खास लोगों को छोड़कर किसी को नहीं थी। हम उनकी तलाश में है।"
 
police disclose hina talreza murder case allahabad
police disclose hina talreza murder case allahabad
police disclose hina talreza murder case allahabad
police disclose hina talreza murder case allahabad
X
इलाहाबाद में हिना तलरेजा हत्याकांड का खुलासा हो गया है। (फाइल)इलाहाबाद में हिना तलरेजा हत्याकांड का खुलासा हो गया है। (फाइल)
पति अदनान ही निकला हिना का हत्यारा।  (फाइल)पति अदनान ही निकला हिना का हत्यारा। (फाइल)
5 जुलाई को कौशांबी जिले में हिना की डेड बॉडी बरामद हुई थी। (फाइल)5 जुलाई को कौशांबी जिले में हिना की डेड बॉडी बरामद हुई थी। (फाइल)
police disclose hina talreza murder case allahabad
police disclose hina talreza murder case allahabad
police disclose hina talreza murder case allahabad
police disclose hina talreza murder case allahabad
COMMENT