Home | Uttar Pradesh | Allahabad | second phase voting in Allahabad

केशव मौर्य ने किया मतदान, कहा- अयोध्या में ही बनेगा राम मंदिर

इलाहाबाद नगर निगम में दूसरे चरण के लिए वोटिंग हो रही है।

Dainikbhaskar.com| Last Modified - Nov 26, 2017, 11:14 AM IST

1 of
second phase voting in Allahabad
केशव मौर्य ने कहा निकाय चुनावों में बीजेपी की बंपर जीत होगी।

इलाहाबाद. संगम नगरी इलाहाबाद में समेत यूपी के 25 जिलों के कुल 189 निकायों में वोटिंग हो रही है। इस फेज में 6 नगर निगम लखनऊ, अलीगढ़, इलाहाबाद, वाराणसी, गाजियाबाद और पहली बार नगर निगम बना मथुरा भी शामिल है। मतदान को लेकर लोगों में उत्साह दिखाई दे रहा है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अपनी पत्नी राजकुमारी मौर्य के साथ मतदान किया। अयोध्या में ही बनेगा मंदिर

 

 

-वहीं, कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी और उनकी पत्नी तथा बीजेपी की महापौर कैंडिडेट अभिलाषा गुप्ता नंदी ने अपने-अपने पोलिंग बूथों पर जाकर वोटिंग की और मतदाताओं से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील भी की।
-वोटिंग के बाद मीडिया से रूबरू हुए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने एक TV चैनल से विशेष बातचीत में कहा- "अयोध्या राम की नगरी है इसलिए मंदिर वहां जरूर बनेगा, लेकिन कानून के दायरे में रहकर ही सारी प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

 

 

बीजेपी की होगी बंपर जीत


-मौर्य ने कहा-  "16 नगर निगमों और सभी नगर निकायों में बीजेपी की बंपर जीत होने वाली है। यही जीत प्रदेश की योगी सरकार को परीक्षा में पास करेगी। अभी तो यह नगर निकाय चुनाव है, इसके बाद लोकसभा और विधानसभा और लोकसभा और फिर विधानसभा चुनाव हम जीतेंगे और जीत का यह सिलसिला अनवरत चलता रहेगा। क्योंकि हम जनता के बीच में हैं जनता के हित में कार्य करते हैं।"
-

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा- "लोकहित राष्ट्र हित एवं जनहित के लिए सरकार काम कर रही है इसलिए जनता मौका देगी। मतदाता को पता है कि कौन कितना ईमानदार है और कौन कितना बेईमान उसी अनुसार मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।"

 

ठंड की वजह से धीमी गति से हो रहा मतदान


-इलाहाबाद में सुबह से ही वोटिंग प्रक्रिया शुरू हो गई, लेकिन ठंड होने की वजह से यह गति बहुत धीमी रही। इलाहाबाद के नगर निगम के अलावा झूसी, हंडिया फूलपुर, मऊआईमा, लालगोपालगंज, शंकरगढ़, कोरांव, सिरसा, नवाबगंज और भारतगंज नगर पंचायत में भी वोटिंग शुरू है।
-इलाहाबाद के जॉर्ज टाउन इलाके में स्थित जगत तारन इंटर कॉलेज में फर्जी मतदान का भी आरोप लगाया गया है। मौके पर पहुंचे नोडल अफसर ने स्थित को संभाला।

second phase voting in Allahabad
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now