अपराध / इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रनेता अच्युतानंद की गोली मारकर हत्या, बर्थडे पार्टी के दौरान वारदात



छात्रनेता अच्युतानंद शुक्ला (फाइल फोटो) छात्रनेता अच्युतानंद शुक्ला (फाइल फोटो)
X
छात्रनेता अच्युतानंद शुक्ला (फाइल फोटो)छात्रनेता अच्युतानंद शुक्ला (फाइल फोटो)

  • सीएमपी डिग्री कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष पर हत्या का आरोप
  • पुलिस ने तीन लोगों पर दर्ज किया केस, जांच जारी

Dainik Bhaskar

Nov 01, 2018, 03:06 PM IST

प्रयागराज. इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पीसीबी हॉस्टल में बुधवार रात बर्थडे पार्टी के दौरान हुए विवाद के बाद सीएमपी कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष ने छात्रनेता की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना के बाद से विश्वविद्यालय में तनाव है। एहतियातन पीएसी और आरएएफ तैनात की गई है। 

यह है पूरा मामला : इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पीसीबी हॉस्टल में बुधवार रात एक छात्र नेता की बर्थडे पार्टी चल रही थी। रात करीब डेढ़ बजे सीएमपी डिग्री कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष आशुतोष त्रिपाठी और छात्रनेता अच्युतानंद शुक्ला के बीच किसी बात पर विवाद हो गया। मामला हाथापाई तक पहुंचा। लेकिन अन्य छात्रों ने मामला शांत करा दिया। 

 

घटना के बाद आरोपी फरार : देर बाद दोनों आपस में गले मिले, तभी आशुतोष ने अच्युतानंद के पीठ में गोली मार दी। घटना के बाद आरोपी आशुतोष अपने दो सहयोगियों के साथ मौके से फरार हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। घायल अच्युतानंद को हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

 

मृतक पर दर्ज हैं कई अपराधिक मामले : एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपी आशुतोष और उसके दो साथियों पर केस दर्ज किया गया है। गिरफ्तारी के लिए टीमें दबिश दे रही हैं। उन्होंने बताया कि छानबीन में पता चला है कि मृतक अच्युतानंद पर प्रयागराज (इलाहाबाद) के कई थानों में अपराधिक मामले दर्ज हैं। लखनऊ में भी केस दर्ज हैं। 

 

छात्रसंघ चुनाव के वक्त बमबाजी में आया था नाम : सितंबर महीने में छात्रसंघ चुनाव के दौरान हुई बमबाजी की घटना के बाद पुलिस ने चार छात्रनेताओं पर पच्चीस-पच्चीस हजार रुपए का इनाम घोषित किया था, जिसमें मारे गए अच्युतानंद शुक्ला का नाम भी शामिल था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना