--Advertisement--

राजनीति / इलाहाबाद में नेहरु की मूर्ति पर तो वाराणसी में राजीव की मूर्ती पर हुआ बवाल; राजबब्बर ने ट्वीट कर कहा-इतिहास याद रखेगा भाजपाईयों का ये अहंकार



काशी में मैदागिन स्थित एक्स पीएम राजीव गांधी की प्रतिमा के साथ लगा शिलापट्ट तोड़ दिया गया। काशी में मैदागिन स्थित एक्स पीएम राजीव गांधी की प्रतिमा के साथ लगा शिलापट्ट तोड़ दिया गया।
X
काशी में मैदागिन स्थित एक्स पीएम राजीव गांधी की प्रतिमा के साथ लगा शिलापट्ट तोड़ दिया गया।काशी में मैदागिन स्थित एक्स पीएम राजीव गांधी की प्रतिमा के साथ लगा शिलापट्ट तोड़ दिया गया।

  • कांग्रेसी नेता शैलेंद्र सिंह ने बताया 1994 में दान और चंदे के पैसे से चौराहे पर राजीव गांधी की प्रतिमा को लगाया गया था।
  • जबकि इलाहाबाद में 1995 में पंडित जवाहरलाल नेहरु की प्रतिमा स्थापित की गयी थी।

Dainik Bhaskar

Sep 14, 2018, 06:04 PM IST

इलाहाबाद. 2019 में कुंभ की तैयारियों को लेकर शहर में सौन्दर्यीकरण और सड़कों का चौड़ीकरण कराया जा रहा है। इसी क्रम में इलाहाबाद विकास प्राधिकरण ने सड़क चौड़ीकरण की जद में आ रहे देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरु की मूर्ति को क्रेन से उठावाया और उसे दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया। जबकि चंदौली और वाराणसी में भी कांग्रेसी नेताओं की मूर्ति को क्षति पहुंचाई गयी है। अब इसपर राजनीती गरमा गयी है। 

 

क्या है मामला: दरअसल, पंडित जवाहरलाल नेहरु की मूर्ति को कांग्रेसियों ने 1995 में बालसन चौराहे पर स्थापित किया था। कांग्रेस का आरोप है कि चौराहे के नजदीक ही बीजेपी सांसद श्यामा चरण गुप्ता के बंगले और बालसन चौराहे पर ही लगी पंडित दीन दयाल उपाध्याय की मूर्ति से कोई छेड़छाड़ नहीं की गयी। कांग्रेस ने कहा यह कृत्य एक विचारधारा को नष्ट करने जैसा है। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने चौराहे पर लगी अन्य महापुरुषों की प्रतिमाओं को भी शिफ्ट करने की मांग की है। 

 

चंदौली और वाराणसी में भी मूर्ति पर हुआ बवाल: वहीँ शरारती तत्वों ने चंदौली में मुग़लसराय के सेंट्रल कालोनी में एक्स पीएम लाल बहादुर शास्त्री की मूर्ति के चेहरे पर गोबर, मिट्टी पोत दिया। वही काशी में मैदागिन स्थित एक्स पीएम राजीव गांधी की प्रतिमा के साथ लगा शिलापट्ट तोड़ दिया। इस मामले में कांग्रेसी नेता सीताराम केसरी ने पुलिस को ऑनलाइन कंप्लेन दर्ज कराया।

 

राजबब्बर ने किया ट्वीट: वहीँ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधते हुए लिखा कि "इतिहास याद रखेगा भाजपाईयों का ये अहंकार। इन तस्वीरों को हम नहीं भूलेंगे-ये हमारी वेदना भी हैं और यही हमारी प्रेरणा भी।"

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..