विज्ञापन

देवरिया शेल्टर होम केस: कोर्ट ने 4 पीड़िताओं की मानसिक स्थिति के आंकलन के लिए नामित किए मनोचिकित्सक

Dainik Bhaskar

Aug 23, 2018, 07:23 PM IST

मामले की अगली सुनवाई 27 अगस्त को होगी

Court nominated psychotherapist to assess the mental condition of 4 victims
  • comment

इलाहाबाद. इलाहाबाद हाई कोर्ट ने देवरिया सेल्टर होम मामले में 4 पीड़िताओं की मानसिक स्थिति के आंकलन के लिए मनोचिकित्सक नामित किए हैं। मनोचिकित्सक श्रेया शुक्ला अग्रवाल परीक्षण करेंगी। निरीक्षण की अनुमति महानिबंधक को पूर्व सूचना पर ही होगी। कोर्ट ने कहा कार्य में दिक्कत आये तो कोर्ट से जरूरी निर्देश लेने की छूट है। वहीं, कोर्ट ने प्राथमिक आंकलन रिपोर्ट भी मांगी है। मामले की अगली सुनवाई 27 अगस्त को होगी।

स्त्री अधिकार संगठन ने दाखिल की थी याचिका: मामले में स्त्री अधिकार संगठन ने याचिका दाखिल की थी। सामाजिक कार्यकर्ता डॉ पद्मा सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए मांग की है कि सीबीआई जांच हाईकोर्ट की नगरानी में हो इसके साथ ही याचिका में कहा गया है कि यूपी के सभी शेल्टर हाउस को बेहतर सुविधाएं दी जाएं और अवैध रूप से चल रहे शेल्टर हाउस को बंद करने की मांग की गई है।

लड़की के भागने के बाद मामला सामने आया: 5 अगस्त को बालिका गृह से एक लड़की भाग गई थी। स्थानीय लोगों ने इसे पुलिस के पास भेज दिया। पूछताछ में उसने बताया कि बालिका गृह से लड़कियों को रात में बाहर भेजा जाता था। बड़ी-बड़ी गाड़ियों में लोग आते थे और लड़कियों को ले जाते थे। सुबह लड़कियां रोती हुईं आती थीं। इस आश्रय स्थल की मान्यता पिछले साल ही रद्द की जा चुकी थी। इसके बाद भी यहां लड़कियों को भेजा जाता रहा। संस्था के रिकॉर्ड में 42 बच्चों के नाम दर्ज है, जबकि पुलिस के छापे में यहां 20 लड़कियां और तीन लड़के मिले थे।

X
Court nominated psychotherapist to assess the mental condition of 4 victims
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन