पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तलाशी के दौरान आबकारी विभाग ने पकड़ी 84 पेटी देशी शराब, पांच आरोपी गिरफ्तार

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपियों के पास से देश शराब बरामद
  • आबकारी विभाग की टीम ने सरायइनायत थानाक्षेत्र में चलाया था अभियान
  • टीम ने आरोपियों के पास से तीन लग्जरी वाहन भी जब्त किए

प्रयागराज. जिले की आबकारी विभाग की टीम ने शनिवार देर रात में शराब की तस्करी करने वाले एक गिरोह का खुलासा करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। टीम ने इन आरोपियों के पास से तीन लक्‍जरी वाहनों से ले जाई जा रही 84 पेटी देशी शराब को जब्त कर लिया।

ये भी पढ़े
गांधीजी द्वारा स्थापित स्कूल के क्वार्टर में 5 लाख की विदेशी शराब का जखीरा
पुलिस के अनुसार शनिवार की आधी रात में जिले की आबकारी टीम द्वारा अवैध शराब लदी तीन लग्जरी गाड़ियों को पकड़ा गया। आबकारी इंटेलिजेंस ब्यूरो से सूचना मिली कि प्रतापगढ़ की तरफ से अवैध विंडीज शराब की तस्करी जनपद के विभिन्न अड्डों पर हो रही है। सूचना के आधार पर जिला आबकारी अधिकारी, प्रयागराज एवं उप आबकारी आयुक्त, प्रयागराज मंडल एके सिंह द्वारा आबकारी निरीक्षकों की गठित टीम ने सरायइनायत के हबुसा मोड़ पर घेराबंदी की।


घेराबंदी के दौरान उधर से जा रही दो टवेरा गाड़ियों एवं एक फोर्ड फिगो कार को टीम ने रोका। इन वाहनों से लगभग 84 पेटी नकली विंडीज ब्रांच देशी मदिरा (756 लीटर) बरामद हुई। इस दौरान शराब तस्करी में लिप्त पांच अभियुक्तों को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया।


आरोपियों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम एवं आइपीसी के तहत सरायइनायत थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई। आबकारी विभाग के अनुसार बरामद शराब की बाजार में कीमत लगभग दो लाख के करीब बताई जा रही है।
 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें