प्रयागराज / हाइकोर्ट ने एएमयू में हिंसा की जांच मानवाधिकार आयोग को सौंपी, सरकार से पांच सप्ताह में मांगी रिपोर्ट

High court submits investigation into violence in AMU to Human Rights Commission, report sought from government in five weeks
X
High court submits investigation into violence in AMU to Human Rights Commission, report sought from government in five weeks

  • दो सदस्यीय खंडपीठ में मंगलवार को हुई मामले की सुनवाई
  • मामले में अगली सुनवाई 17 फरवरी को होगी

दैनिक भास्कर

Jan 07, 2020, 02:03 PM IST

प्रयागराज. नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा के मामले में दायर याचिका पर इलाहाबाद हाइकोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई की। इसके बाद हाइकोर्ट ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को इसकी जांच सौंपी। मामले की अगली सुनवाई की तारीख भी 17 फरवरी तय की है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश गोविंद माथुर की पीठ ने इस मामले की सुनवाई की है। कोर्ट ने आयोग को पांच हफ्ते में जांच रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है। एएमयू के पूर्व छात्र मोहम्मद अमन खान ने हाइकोर्ट में याचिका दायर की है।


दिल्ली के जामिया से शुरू उग्र प्रदर्शन उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) तक पहुंचा। इसको लेकर 15 दिसंबर को एएमयू में हिंसा हुई। इसमें बड़ी संख्या में छात्र विरोध करने सड़कों पर उतरे थे। इस दौरान छात्रों के कई गुट भी प्रकरण को लेकर आमने-सामने हो रहे थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना