कुंभ / कल से मेला क्षेत्र में वाहनों का प्रवेश वर्जित, स्नान पर्व के बाद तक लागू रहेगी व्यवस्था



कुंभ मेले में संन्यासी। कुंभ मेले में संन्यासी।
X
कुंभ मेले में संन्यासी।कुंभ मेले में संन्यासी।

  • 13 जनवरी से लागू होगी यातायात की व्यवस्था
  • एसपी ट्रैफिक ओपी सिंह ने बताया कि मेले में सिर्फ आवश्यक सेवाओं से संबंधित वाहन ही मेले में प्रवेश कर सकेंगे

Dainik Bhaskar

Jan 12, 2019, 12:15 PM IST

प्रयागराज (इलाहाबाद). कुंभ के पहले शाही स्नानपर्व मकर संक्रांति पर यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए पर्व के दौरान यहां वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित करने का निर्णय लिया गया है। शुक्रवार देर शाम हुई बैठक में मेला यातायात से जुड़े अफसरों ने बताया कि, 13 जनवरी से मेला क्षेत्र में वाहनों का प्रवेश वर्जित होगा। यह प्रतिबंध पर्व की समाप्ति या स्नानार्थियों की भीड़ लौटने तक लागू होगा। इस दौरान दोपहिया वाहन भी मेला क्षेत्र में प्रवेश नहीं पाएंगे।  

 

प्रयागराज में 15 जनवरी से शुरू होने वाले कुंभ पर्व के पहले स्नान में लाखों लोगों के उमड़ने की संभावना है। ऐसे में यातायात व्यवस्था को लेकर मेला पुलिस अफसरों ने मकर संक्रांति के दो दिन पहले वाहनों का प्रवेश वर्जित करने का निर्णय लिया है। अफसरों का कहना है कि मकर संक्रांति का पर्व भले ही इस बार 15 जनवरी को पड़ रहा है लेकिन, स्नानार्थियों की भीड़ के 14 जनवरी को ही मेला क्षेत्र में पहुंचने का अनुमान है। 

 

एसपी ट्रैफिक ओपी सिंह ने बताया कि मेले में 13 जनवरी से दोपहिया समेत सभी तरह के वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। यह प्रतिबंध दोपहिया वाहनों पर भी लागू होगा। सिर्फ आवश्यक सेवाओं से संबंधित वाहन ही मेले में प्रवेश कर सकेंगे। यह व्यवस्था पर्व की समाप्ति या स्नानार्थियों के लौटने तक लागू रहेगी। 

COMMENT