--Advertisement--

पत्नी का चुनावी खर्चा उठाने के लिए 25 लाख रुपए उधार लिए, चुकाने के लिए 3 साल में की 65 बार चोरी

गिरोह के चार सदस्य अभी भी फरार हैं।

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2018, 12:50 PM IST
man stealing for wife election campaign in pratapgarh


प्रतापगढ़. उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में एक व्यक्ति ने पत्नी का चुनावी खर्चा उठाने के लिए रिश्तेदारों व दोस्तों से 25 लाख रुपए उधार लिए। जब वह उधार नहीं चुका सका तो उसने गिरोह बनाकर 3 साल में 65 बार चोरी की, ताकि वह लोगों के रुपए लौटा सके। इस मामले में महेशगंज पुलिस ने चोर व उसके तीन साथियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 44.15 ग्राम सोना, 1 किलो 278 ग्राम चांदी, 12100 रुपए, दो तमंचे व 5 कारतूस मिले हैं।


4 सदस्य अभी फरार: गिरोह के चार सदस्य अभी भी फरार हैं। चोर की पहचान पंचलाल वर्मा के रूप में हुई है। प्रतापगढ़ एसपी पूर्णेंदु सिंह ने बताया कि पंचलाल की पत्नी संगीता वर्मा ने कुछ समय पहले जिले के लालगंज ब्लॉक स्थित गांव माधवा से ग्राम प्रधान का चुनाव लड़ा था। इसमें उन्होंने जीत भी हासिल की थी। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह राजनेताओं, रिश्तेदारों, सरकारी अधिकारियों और बड़े व्यापारियों को अपना निशाना बनाता था।

- प्रदेश के ग्राम्य विकास, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉ. महेन्द्र सिंह के चचेरे भाई की पत्नी करमाही गांव की प्रधान हैं उनके घर में 19 मई की रात चोरों ने लाखों के जेवर व नकदी की चोरी की थी। इस चोरी में इसी गिरोह का हाथ था। पंचलाल ने बताया कि मंत्री के चचेरे भाई के घर चोरी उसने ही की थी। पुलिस ने इस गिरोह के कब्जे से 44.15 ग्राम सोना, 1 किलो 278 ग्राम चांदी, 12100 रुपये, दो तमंचे व पांच कारतूस बरामद हुए हैं।

X
man stealing for wife election campaign in pratapgarh
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..