एयर-शो / हैरतअंगेज करतबों का गवाह बना संगम तट, गवर्नर व सीएम ने किया दीदार

Dainik Bhaskar

Oct 14, 2018, 12:22 PM IST



आसमान में करतब दिखाते भारतीय वायु सेना के जवान आसमान में करतब दिखाते भारतीय वायु सेना के जवान
X
आसमान में करतब दिखाते भारतीय वायु सेना के जवानआसमान में करतब दिखाते भारतीय वायु सेना के जवान

  • शनिवार को वायु सेना ने संगम तट पर किया एयर शो
  • युवाओं में भरा देशभक्ति का जोश

इलाहाबाद. संगम तट शनिवार को भारतीय वायु सेना के एयर शो का गवाह बना। बम्हरौली एयर बेस से एयर फोर्स के फाइटर प्लेनों व हैलीकाफ्टरों ने उड़ान भरी और संगम के उपर आसमान में अपने हैरतअंगेज करतबों से लोगों को आश्चर्य चकित कर दिया। इस हैरतअंगेज करतबों का दीदार यूपी के गवर्नर राम नाईक के साथ ही सीएम योगी आदित्य नाथ और उनके कैबिनेट के सहयोगी मंत्रियों ने भी लिया।

 

आसमान में करतब दिखाकर जमीन पर उतरते वायु सेना के जवान

रोमांच से गदगद हुए लोग: जिला प्रशासन और कुम्भ मेला प्रशासन की ओर से गवर्नर और सीएम योगी के सम्मान में वायु सेना के एयर शो का आयोजन किया गया था। हांलाकि भारतीय वायु सेना नियमित रुप से ऐसे एयर शो का संचालन करती है। इस एयर शो का उद्देश्य आम लोगों के मन में वायु सेना की नीली वर्दी वाले सैनिकों के प्रति जागरुकता की भावना पैदा करना होता है। इसके साथ ही हवाई रोमांच के जरिए देश के युवाओं को भी भारतीय वायु सेना में भर्ती होकर देश सेवा के लिए प्रेरित करना भी है। 

 

नौ हॉक विमानों ने भरी उड़ान: हवाई करतब में नौ हॉक विमानों वाली सूर्यकिरण एयरोबेटिक्स टीम, सारंग हेलीकॉप्टर डिस्प्ले टीम, एडवांस लाइट हेलीकॉप्टर टीम और आकाशगंगा डाइविंग टीम ने अपने हैरतअंगेज कारनामों से लोगों को दातों तले अंगुलियां दबाने पर मजबूर कर दिया। वायु सेना का एयर शो देखकर गवर्नर राम नाईक और सीएम योगी भी खासे रोमांचित हुए।

 

विश्व की तीसरी सबसे बड़ी सैन्य ताकत: गवर्नर ने कहा कि भारतीय सेना के शौर्य और पराक्रम पर गर्व है। भारतीय वायु सेना विश्व की तीसरी बड़ी सैन्य ताकत भी है। वायु सेना के एयर शो के जरिए देश की वायु सेना की सैन्य क्षमता का भरपूर प्रदर्शन किया गया। कुम्भ के पहले इलाहाबाद के संगम क्षेत्र में वायुसेना द्वारा किए गए प्रदर्शन से इलाहाबाद वासियों के साथ ही पूरे देश और दुनिया को देश की हवाई ताकत और समृद्धि का संदेश देने की भी कोशिश की भी कोशिश की गई।

COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543