उप्र / चिन्मयानंद की अर्जी पर हाईकोर्ट में सुनवाई; राज्य सरकार व पीड़िता का जवाब मांगा, अब आठ को सुनवाई

स्वामी चिन्मयानंद। स्वामी चिन्मयानंद।
X
स्वामी चिन्मयानंद।स्वामी चिन्मयानंद।

  • चिन्मयानंद की अर्जी पर वरिष्ठ अधिवक्ता दिलीप कुमार ने बहस की
  • कहा- स्वामी चिन्मयानंद पर दुराचार का आरोप ही नहीं

दैनिक भास्कर

Oct 30, 2019, 07:09 PM IST

प्रयागराज. यौन शोषण के आरोप में शाहजहांपुर जेल में बंद पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद की जमानत अर्जी पर बुधवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। न्यायमूर्ति राहुल चतुर्वेदी ने चिन्मयानंद व पीड़िता के वकीलों की दलीलों को सुनने के बाद राज्य सरकार व पीड़ित छात्रा से जवाब मांगा है। अब आठ नवंबर को मामले की फिर सुनवाई होगी।   

पीड़िता के वकील ने कहा- याची अधिवक्ता के तर्क मनगढ़ंत

स्वामी चिन्मयानन्द की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता दिलीप कुमार ने बहस की। कोर्ट में अधिवक्ता ने कहा कि, स्वामी चिन्मयानंद पर दुराचार का आरोप ही नहीं है। जिन धाराओं में आरोप है उनमें तीन से पांच साल तक की सजा हो सकती है। दूसरी तरफ पीड़िता के पिता स्वयं अपराधी हैं। कभी टीइटी बनकर अवैध वसूली की तो कभी बिजली अभियंता बन लोगों से मीटर लगाने के नाम पर अवैध वसूली की। दोनों मामलों में आरोप पत्र दाखिल हैं। 

यह भी तर्क रखा कि, पीड़िता ने चिन्मयानंद को ब्लैकमेल करने की योजना आठ माह पहले तैयार की। चश्मे में कैमरा लगाया और मालिश करने का वीडियो बनाया। पांच करोड़ की रंगदारी की मांग की। जिस मामले की भी एसआईटी जांच कर रही है। पीड़िता ने सुप्रीम कोर्ट में रेप का आरोप नहीं लगाया और पिता से मिलने के बाद सोच विचार कर दिल्ली के लोधी कॉलोनी थाने में रेप के आरोप में शिकायत की है। जिसकी जांच जारी है। 

 

अधिवक्ता ने कहा कि, वाट्सएप पर धमकी देना व रंगदारी मांगने का आईटी एक्ट के तहत अपराध को स्वीकार भी किया है, जो भी साक्ष्य हैं मूल कैमरा न मिल पाने के कारण अपराध साबित करने के लिए स्वीकार्य नहीं है। पीड़िता चश्मे पर लगा कैमरा नहीं दे रही है। स्वामी पर दुराचार का केस नहीं बनता है। ऐसे में उन्हें जमानत पर रिहा किया जाए। वहीं, पीड़िता के वरिष्ठ अधिवक्ता रवि किरण जैन ने कहा कि, याची अधिवक्ता के तर्क मनगढ़ंत हैं। जमानत अर्जी के साथ कोई दस्तावेज नहीं लगाए हैं। शासकीय अधिवक्ता एस के पाल का कहना था कि दोनों ने ही गड़बड़ की है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना