Hindi News »Uttar Pradesh »Allahabad» Up Cm Yogi Adityanath Chaupal In Pratapgarh

ग्रामीणों के सामने योगी ने अधिकारियों को लगाई फटकार, कहा- घूसखोर अफसरों को भेजो जेल; दलित के घर खाया खाना

योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को ग्रामीणों के सामने ही फटकार लगाई।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Apr 24, 2018, 10:26 AM IST

  • ग्रामीणों के सामने योगी ने अधिकारियों को लगाई फटकार, कहा- घूसखोर अफसरों को भेजो जेल; दलित के घर खाया खाना
    +2और स्लाइड देखें
    सीएम ने इस दौरान जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वार्ड में भर्ती मरीजों से चिकित्सा सुविधाओं के विषय में सीधे जानकारी ली।

    प्रतापगढ़. सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को प्रतापगढ़ जिले के दौरे पर थे। योगी ने यहां के मधुपुर गांव में 'ग्राम चौपाल' लगाकर जनता से ना सिर्फ बात की बल्कि उनकी समस्याओं को जानने की कोशिश की। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने ग्रामीणों से सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी भी ली। जनता से सीधे संवाद के दौरान योगी ने पूछा, 'गांव में शौचालय बना या नही?' इस पर जवाब देते हुए ज्यादातर लोगों ने कहा कि उनके घर में शौचालय नहीं बना है।

    - इसके बाद योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को ग्रामीणों के सामने ही फटकार लगाई और शौचालयों की जानकारी मांगी। योगी ने अधिकारियों को 24 घंटे के अंदर गांव में शौचालय के पैसे ग्रामीणों के खाते में ट्रांफसर करने का निर्देश दिया।
    - चौपाल के दौरान योगी ने लोगों से सवाल किया कि कितने लोगों के पास राशन कार्ड है। जिस पर ज्यादातर ग्रामीणों ने कहा कि उनके पास राशन कार्ड नहीं है। इस पर योगी ने डीएम को फटकार लगाई और मंच पर बुलाकर योगी ने पूछा कि राशन कार्ड क्यों नहीं है लोगों के पास। इस दौरान योगी ने डीएम को एक सप्ताह के अंदर कैंप लगाकर राशन कार्ड बनवाने का आदेश जारी किया।
    -सीएम को अपने बीच पाकर लोग ने जय श्रीराम के नारे भी लगाए। स्वागत कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मोदी सरकार के कामकाज गिनाने के बाद गांव में हुए विकास कार्यों का जायजा लेना शुरू कर दिया। उन्होंने ग्रामीणों से एक-एक योजनाओं के बारे में जानकारी ली। इस दौरान सीएम ने काम में लापरवाही बरतने वाले सभी अधिकारियों को जनता के सामने ही फटकार लगाई।

    ग्रामीणों ने अफसरों पर लगाया घूस लेने का आरोप
    - चौपाल में सीएम के विकास कार्यों के बारे में पूछने पर लोगों ने अफसरों पर कई आरोप लगाए। ग्रामीणों ने कहा कि हर योजना में घूस लेने के बाद ही लाभ दिया जाता है। चौपाल के दौरान लोगों का आक्रोश देख अफसरों के प्रति सीएम के तेवर सख्त हो गए। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं में किसी तरह का भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। घूसखोर अफसरों को मुकदमा दर्ज कर न सिर्फ जेल भेजा जाएगा, बल्कि उनकी संपत्ति से रिकवरी भी की जाएगी।

    दलित के घर खाया खाना

    - सीएम योगी आदित्यनाथ मधुपुर गांव के दलित दयाराम सरोज के घर पहुंचेय़ सीएम योगी ने यहां खाना खाना। सीएम के खाना खाने से दलित परिवार में खुशी का माहौल है। घर की महिलाओं ने सीएम के लिए खाना बनाया था।
    - वहीं, सीएम के साथ पहुंची प्रभारी मंत्री स्वाति सिंह किचन में चली गईं जहां खाना बना रही महिलाओं का हाथ बांटने लगी। रोटी बेलने के साथ रोटी भी पकाई। जिसके बाद सीएम को खाना परोसा गया। जिसके बाद सीएम ने खाना खाया।
    - सीएम ने मंगलवार सुबह स्कूल चलो अभियान की शुरुआत की।

    दलित परिवार के 5 लोग हैं गवर्नमेंट जॉब में

    - सीएम योगी ने जिस दयाराम सरोज के घर में खाना खाया उनके घर के 5 लोग सरकारी नौकरी करते हैं और गांव के करोड़पतियों में उनकी गिनती होती है।
    - दलित दयाराम के घर सीएम का पसंदीदा खाना बनाया गया। सीएम की पसंदीदा लौकी, भिंडी, तोरी की सब्ज़ी, अरहर की दाल के अलावा खीरे का रायता, चावल रोटी, रसमलाई और छांछ की व्यवस्था रहेगी।

    मूलभूत सुविधाओं से अछूता है गांव
    - सीएम योगी आदित्यनाथ जिस गांव में रात्रि भोजन और विश्राम करंगे वह गांव मूलभूत सुविधाओं से कोसों दूर है। पूरे गांव में सिर्फ 40 शौचालय हैं जो कि जर्जर हालत में हैं।
    - उस गांव में केवल 20 प्रतिशत ही दलित आबादी है। यह गांव मूलतः सवर्ण वोटरों का गढ़ माना जाता है। कैबिनेट मंत्री मोती सिंह की इस गांव में खासी पैठ है। हांलकि यह गांव सदर विधानसभा के अंतर्गत आता है जहां से अपना दल के संगम लाल गुप्ता विधायक हैं।

  • ग्रामीणों के सामने योगी ने अधिकारियों को लगाई फटकार, कहा- घूसखोर अफसरों को भेजो जेल; दलित के घर खाया खाना
    +2और स्लाइड देखें
    ग्राम स्वराज अभियान के तहत आयोजित ‘रात्रि चौपाल’ कार्यक्रम में जनता से सीधे बात की।
  • ग्रामीणों के सामने योगी ने अधिकारियों को लगाई फटकार, कहा- घूसखोर अफसरों को भेजो जेल; दलित के घर खाया खाना
    +2और स्लाइड देखें
    मंत्री स्वाति सिंह ने दलित महिलाओं के साथ रोटी बनाई।
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Allahabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×