प्रतापगढ़ / राजा भैया के 87 वर्षीय पिता पर केस दर्ज, धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने का आरोप



राजा उदय प्रताप सिंह। राजा उदय प्रताप सिंह।
X
राजा उदय प्रताप सिंह।राजा उदय प्रताप सिंह।

  • मोहर्रम पर हनुमान मंदिर में भंडारे पर अड़े थे राजा उदय प्रताप सिंह
  • कुंडा बाजार को कराया था बंद 

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2019, 04:04 PM IST

प्रतापगढ़. कुंडा से विधायक व सपा सरकार में मंत्री रहे रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया के पिता 87 वर्षीय उदय प्रताप सिंह के खिलाफ कुंडा कोतवाली में केस दर्ज किया गया है। उन पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप है। यह कार्रवाई कुंडा कोतवाली की तहरीर पर हुई है। 

मंगलवार को बुढ़वा मंगल के मौके पर राजा उदय प्रताप सिंह शेखपुर के हनुमान मंदिर में पूजा पाठ व भंडारे को लेकर अड़े हुए थे। जिला प्रशासन ने उन्हें सोमवार शाम पांच बजे से मंगलवार रात 10 बजे तक के लिए भदरी महल में नजरबंद कर दिया था। 

 

कुंडा कोतवाल के अनुसार, राजा उदय प्रताप सिंह के द्वारा कर्बला से रेलवे क्रासिंग तक केसरिया झंडा लगाया गया। इसी रास्ते से होकर ताजिया गुजरती हैं। इस संबंध में राजा उदय प्रताप सिंह को एसडीएम द्वारा एक नोटिस भेजी गई थी, लेकिन उन्होंने लेने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा था कि कुंडा बाजार बंद कराऊंगा। इस बाबत बाजार में पोस्टर चस्पा किए गए। जिसको को लेकर विशेष समुदाय वर्ग में आक्रोश पैदा हुआ। पुलिस बल की मौजूदगी में मोहर्रम का पर्व सकुशल संपन्न कराया। यदि पुलिस बल न होता तो अप्रिय घटना हो सकती थी। 

 

कुंडा कोतवाल की तहरीर पर राजा उदय प्रताप सिंह पर धारा 295,153ए,188 आदि धाराओ में केस दर्ज किया गया है। यह कार्रवाई डीएम, एसपी के निर्देश पर की गई है। अब उनकी गिरफ्तारी होगी। 

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना