प्रतापगढ़ / घर से भागे प्रेमी युगल को परिवार वालों ने बनाया मुर्गा; वायरल वीडियो का पुलिस ने लिया संज्ञान



X

  • प्रतापगढ़ जिले के महेशगंज थाना इलाके के एक गांव का मामला
  • गांव में हुई पंचायत में प्रेमी युगल को मुर्गा बनकर उठक बैठक करने की दी गई थी सजा

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2019, 04:36 PM IST

प्रतापगढ़. महेशगंज थाना इलाके के गुजवर गांव में मानवाधिकारों के हनन का मामला सामने आया है। यहां तीन बच्चों की एक मां अपने प्रेमी के साथ 15 दिन पहले फरार हो गई। तीन दिन पहले दोनों अपने घर लौटे तो परिजनों ने साथ रखने से इंकार कर दिया। प्रधान की अगुवाई में पंचायत हुई। पंचायत ने दोनों को मुर्गा बनने का फरमान सुनाया। इसके बाद दोनों को साथ रहने के लिए स्वीकार कर लिया गया। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने पर एसपी ने जांच के आदेश दिए हैं। 
 

 

एक घंटे बने रहे मुर्गा
प्रेमी युगल जब गांव पहुंचे तो दोनों के परिवारों ने पुलिस को शिकायत करने की बात कही। लेकिन लोगों ने बदनामी की बात कहकर खुद मामला निपटाने के लिए कहा। ग्राम प्रधान और चौकीदार को बुलाया गया। पंचायत ने पूरे गांव के सामने करीब एक घंटे तक डंडे के बल पर प्रेमी युगल को मुर्गा बनने का फैसला सुनाया। 

 

मंदिर में कर ली थी शादी

बाद में दोनों एक दूसरे के साथ ही रहने की जिद पर अड़ गए। महिला के घरवालों ने भी इजाजत दे दी। भागने के दौरान दोनों ने मंदिर में शादी भी कर ली थी। इस दौरान प्रेमी युगल को मुर्गा बनाने की वीडियो किसी ने बना ली थी। जिसे अब सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है।

 

प्रेमी युगल बोले- किसी ने नहीं डाला दबाव

हालांकि युवती व युवक का कहना है कि उनके ऊपर कोई दबाव नहीं डाला गया। परिवार के लोगों के सम्मान में उन लोगों ने सजा स्वीकार की। एसपी एस आनंद ने बताया कि वीडियो पुलिस के पास है। तीन दिन पहले का मामला बताया जा रहा है। जांच के लिए आदेश दिया है। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना