प्रतापगढ़ / जर्जर मकान अचानक भरभराकर गिरा, मलबे में दबकर दो मजदूरों की मौत

मलबे में तब्दील दो मंजिला मकान। मलबे में तब्दील दो मंजिला मकान।
X
मलबे में तब्दील दो मंजिला मकान।मलबे में तब्दील दो मंजिला मकान।

  • प्रतापगढ़ जिले के लालगंज कोतवाली इलाके का मामला
  • प्रधानपति तोड़वा रहा था अपना जर्जर मकान

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2020, 02:53 PM IST

प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में सोमवार सुबह दो मंजिला मकान की छत की तोड़ाई करते समय अचानक दीवार भरभराकर ढह गई। जिसमें दो मजदूर दब गए। लोगों ने मलबे को हटाकर मजूदरों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया। लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।  

यह मामला लालगंज कोतवाली इलाके के डीहमेहदी बाबूगंज का है। गांव निवासी प्रधानपति नवाब हुसैन अपने जर्जर मकान को 10 मजदूर लगवाकर सोमवार की सुबह गिरवा रहे थे। लेकिन छत की तोड़ाई के समय अचानक छत व दूसरी मंजिल की दक्षिणी दीवार भरभराकर गिर गई। 

इस हादसे में बाबूगंज के रहने वाले दो मजदूर विनोद कुमार सरोज (26) व मो. सलीम (30) मलबे में दब गए। ग्रामीणों ने दोनों को मलबे से बाहर निकाला और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लालगंज पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। 

सूचना पाकर मौके पर पुलिस व एसडीएम मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शवों को कब्‍जे में ले लिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। उधर मजदूरों की मौत की जानकारी होने पर उनके परिजन भी बिलखते हुए अस्‍पताल पहुंचे। उनका रो-रोकर हाल बेहाल है। फिलहाल अभी तक पुलिस को तहरीर नहीं दी गई है। एसडीएम ने डीएम को रिपोर्ट भेज दी है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना